ट्रेन में शराब के नशे में टीटीई ने महिला यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी

अमृतसर और कोलकाता के बीच अकाल तख्त एक्सप्रेस में घटित हुआ मामला

ट्रेन में शराब के नशे में टीटीई ने महिला यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दी

एक अन्य शर्मनाक घटना में, बिहार के एक शराबी यात्रा टिकट परीक्षक (टीटीई) मुन्ना कुमार ने अमृतसर और कोलकाता के बीच अकाल तख्त एक्सप्रेस में अपने पति के साथ यात्रा कर रही एक महिला यात्री पर कथित रूप से पेशाब कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला सो रही थी जब टीटीई ने उस पर पेशाब किया। वह तुरंत जाग गई और शोर मचाया, जिसके बाद उसके पति ने टीटीई को पकड़ लिया। अन्य यात्री भी जाग गए और टीटीई की पिटाई की और बाद में उसे राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को सौंप दिया।

जीआरपी चारबाग रेलवे स्टेशन के प्रभारी नवरत्न गौतम ने कहा कि अमृतसर निवासी यात्री राजेश की शिकायत पर टीटीई को हिरासत में लिया गया था, जिसकी पत्नी इस घटना में पीड़ित थी.

यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटना हुई है। हाल के महीनों में, उड़ानों में भी इसी तरह की घटनाएं सामने आई हैं, जहां नशे में धुत यात्रियों ने साथी यात्रियों पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया। एक मामले में, एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया और एयर इंडिया के विमान में उड़ान भरने पर 4 महीने का प्रतिबंध लगा दिया गया, जबकि एक अन्य मामले में, एक नशे में धुत व्यक्ति को दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया, जब उसने कथित तौर पर एक यात्री के बगल में बैठे एक यात्री पर पेशाब कर दिया। न्यूयॉर्क से दिल्ली के लिए अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट।

ऐसी घटनाएं न केवल सार्वजनिक उपद्रव पैदा करती हैं बल्कि यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा और सम्मान के बारे में गंभीर चिंता भी पैदा करती हैं। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसके लिए अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है।