भारत-ऑस्ट्रेलिया अंतिम टेस्ट : अपने शतक पर शुभमन ने कही ये बात, बोले नहीं पता फिर कब ऐसी पिच खेलने को मिले..!

भारत-ऑस्ट्रेलिया अंतिम टेस्ट : अपने शतक पर शुभमन ने कही ये बात, बोले नहीं पता फिर कब ऐसी पिच खेलने को मिले..!

शुभमन गिल ने भारत की पहली पारी में जड़ा शतक, ये उनका दूसरा टेस्ट शतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बोर्डे-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत के लिए उसने युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाते हुए भारत को मजबूत शुरुआत दी. अपने शतक के बारे में बात करते हुए शुभमन ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के तीसरे दिन बड़ा स्कोर करने का मौका गंवा नहीं सकते क्योंकि उन्हें यकीन नहीं था कि वह एक अच्छे विकेट पर फिर से बल्लेबाजी करेंगे।” शुभमन गिल ने कहा कि ‘ यहां शतक बनाना बहुत अच्छा लगता है। यह मेरा आईपीएल घरेलू मैदान है और यहां कुछ रन बनाकर खुशी हुई। पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी। पिच के बाहर जो कुछ भी हो रहा था वह रफ एरिया के बाहर था, इसलिए मैंने आराम से बल्लेबाजी की, ईमानदारी से कहूं तो मैं बैटिंग के दौरान सकारात्मक रहने की कोशिश कर रहा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज भी इतना हमला नहीं कर रहे थे।

गिल ने जड़ा अपना दूसरा टेस्ट शतक

आपको बता दें कि तीसरे दिन भारत के लिए गिल स्टार परफ़ॉर्मर थे, उन्होंने एक अच्छे बल्लेबाजी ट्रैक पर 235 में से 128 रन बनाए। यह उनका दूसरा टेस्ट शतक और भारत में उनका पहला शतक था। गिल 245 के स्कोर पर आउट होकर गये। ये 23 वर्षीय खिलाड़ी टीम से अंदर और बाहर होता रहा है और अंत में इंदौर में चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में अपनी वापसी की। खराब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह उन्हें शामिल किया गया था।

मैच के बाद अपनी पारी के बारे में गिल ने की बात

मैच के बाद टीम के साथी चेतेश्वर पुजारा के साथ बातचीत के दौरान, फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ने अपनी यादगार पारी के बारे में बताया और कहा: "ईमानदारी से, मैं जो सोच रहा था, 'मुझे नहीं पता कि मुझे कब विकेट मिलेगा। इस तरह। मैं खराब शॉट खेलकर इस मौके को बर्बाद नहीं करना चाहता।' मेरे दिमाग में यही चल रहा था। "मैं अभी भी सकारात्मक होने की कोशिश कर रहा था - उन सिंगल्स की तलाश में रहो और जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम इसी बारे में बात कर रहे थे। बस सकारात्मक रहें और अगर वे खराब गेंद डालते हैं, तो अपने शॉट्स के लिए जाएं। मैं स्पिनरों के खिलाफ ब्लॉक कर रहा हूं। मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी ब्लॉक नहीं कर सकता। आपको इसे संतुलित करना होगा और मैं यही करने की कोशिश कर रहा था।"

भारत की स्थिति मजबूत

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा के तीसरे दिन 35 रन पर आउट होने के बाद गिल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 113 रन जोड़े और भारत को मैच में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद की। वहीं स्कोर की बात करें तो समाचार लिखे जाने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के सामने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ना सिर्फ स्कोर की बराबरी कर ली बल्कि 39 रनों की बढ़त भी बना ली है। चौथे दिन चाय तक कोहली ने तीन साल और तीन महीने का सूखा खत्म करते हुए 28वां टेस्ट शतक जड़ा। वहीं चाय के बाद खेलते हुए अक्षर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अर्द्धशतक लगाया। दिन के अंतिम सेशन के मध्य तक भारत का स्कोर 519 रन है और अभी भी भारत के पास 5 विकेट शेष है। इस समय कोहली ने 150 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने अक्षर पटेल के साथ शतकीय साझेदारी भी कर ली है।