भारत-ऑस्ट्रेलिया आखरी टेस्ट : भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत, नहीं आये बल्लेबाजी करने

भारत-ऑस्ट्रेलिया आखरी टेस्ट : भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत, नहीं आये बल्लेबाजी करने

अय्यर को दर्द की शिकायत के बाद स्कैन के लिए भेजा गया, मैच में भारत की स्थिति मजबूत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बोर्डे-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन जब भारत बल्लेबाजी कर रही थी उस समय उसके लिए एक चिंताजनक बात सामने आई है।  टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर अपने स्थान पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे क्योंकि उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अय्यर को स्कैन के लिए ले जाया गया है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है। हालांकि, यह अनिश्चित है कि वह भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी कर पाएंगे या नहीं।

अय्यर नहीं आये बल्लेबाजी करने, जड़ेजा-भरत को भेजा गया आगे

आपको बता दें कि चौथे टेस्ट में पहले ऑस्ट्रेलिया द्वारा बल्लेबाजी कर 480 रन बनाने के बाद भारत की बल्लेबाजी शुरू हुई। टेस्ट के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा को ऊपर के क्रम में पदोन्नत किया गया। वहीं चौथे दिन जब जडेजा टोड मर्फी द्वारा आउट किये जाने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज केएस भरत बल्लेबाजी के लिए आये और क्रीज़ पर विराट कोहली का साथ देने लगे। भारत के आउट होने के बाद भी अय्यर बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकें बल्कि अक्षर पटेल ने खेल को आगे बढ़ाया।

कोहली ने तीन साल बाद जड़ा टेस्ट शतक

वहीं स्कोर की बात करें तो समाचार लिखे जाने तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के सामने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ना सिर्फ स्कोर की बराबरी कर ली बल्कि 39 रनों की बढ़त भी बना ली है। चौथे दिन चाय तक कोहली ने तीन साल और तीन महीने का सूखा खत्म करते हुए 28वां टेस्ट शतक जड़ा। वहीं चाय के बाद खेलते हुए अक्षर अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अर्द्धशतक लगाया। दिन के अंतिम सेशन के मध्य तक भारत का स्कोर 519 रन है और अभी भी भारत के पास 5 विकेट शेष है। इस समय कोहली ने 150 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ उन्होंने अक्षर पटेल के साथ शतकीय साझेदारी भी कर ली है।