अहमदाबाद : सनथल ओवरब्रिज लोकार्पण कार्यक्रम में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्चुअली शामिल हुए 

अहमदाबाद : सनथल ओवरब्रिज लोकार्पण कार्यक्रम में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह वर्चुअली शामिल हुए 

सौराष्ट्र से अहमदाबाद आने वाले और अहमदाबाद से बावला, मेटोडा आने-जाने वाले लोगों को मिलेगी ट्रैफिक से राहत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने अहमदाबाद शहर में सनथल सर्किल पर बने ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लॉन्च कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल हुए। इस ओवरब्रिज के बनने से सौराष्ट्र जाने वाले और सौराष्ट्र से अहमदाबाद आने वाले लोगों के साथ-साथ अहमदाबाद से बावला, मेटोडा आने-जाने वाले लोगों को ट्रैफिक से राहत मिलेगी। इस ब्रिज के बनने से रिंग रोड पर ट्रैफिक का लोड भी कम होगा।

गुजरात का बजट इतिहास का सबसे बड़ा बजट 

पुल के उद्घाटन के मौके पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में गुजरात देश का ग्रोथ इंजन बना है। गुजरात का इस साल का बजट इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। स्मार्ट स्कूल इसलिए शुरू किए गए हैं ताकि झोपड़पट्टी में रहने वाला बच्चा भी तकनीक से जुड़ सके। अमित शाह के निर्वाचन क्षेत्र में 28 स्मार्ट स्कूल शुरू किए गए हैं। हमारे सरकारी स्कूल निजी स्कूलों से प्रतिस्पर्धा करते हैं। मनपा स्कूलों में इस बार 3 हजार छात्र निजी स्कूलों से आए हैं। 9 साल में 50 हजार से ज्यादा बच्चे सरकारी स्कूल में आ चुके हैं।

96.81 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है ओवरब्रिज का निर्माण 

अहमदाबाद एवं राजकोट राज्य के दो प्रमुख शहर हैं, जहां अहमदाबाद-राजकोट आने-जाने वाली सड़कों पर भारी ट्रैफिक रहता है। सनथाल जंक्शन के पास अहमदाबाद-सरखेज-मौरेया रेलवे लाइन पर गेट नंबर 33 पर खूब ट्राफिक रहता है। यही कारण है कि औडा ने रिंग रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग-8ए के जंक्शन पर यातायात भार को कम करने के इरादे से इस ब्रिज को बनाने का काम शुरु किया था। सनथाल जंक्शन का रेलवे ओवरब्रिज 96.81 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है।

Tags: Ahmedabad