गुजरात : विधानसभा में भाजपा के एक विधायक ने सी प्लेन को किया याद, सरकार ने कहा जल्द शुरू होगी सेवा

गुजरात : विधानसभा में भाजपा के एक विधायक ने सी प्लेन को किया याद, सरकार ने कहा जल्द शुरू होगी सेवा

31 अक्टूबर 2020 को प्रधानमंत्री मोदी ने सी प्लेन सर्विस की शुरुआत की थी

अहमदाबाद में शुरू हुई सी-प्लेन सेवा के मुद्दे पर गुजरात विधानसभा में चर्चा हुई। अहमदाबाद की असारवा सीट से बीजेपी विधायक दर्शनाबेन वाघेला ने सीप्लेन सर्विस को लेकर सदन में सरकार से सवाल किया। सरकार ने सदन में उनके सवाल का लिखित जवाब दिया। इसके जवाब में सरकार ने कहा कि सीप्लेन शुरू करने की योजना बनाई गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। यह प्रक्रिया पूरी होते ही सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी। सी प्लेन सर्विस पहले के रूट के मुताबिक शुरू होगी।

सेवा शुरू होने के कुछ समय बाद ही विमान रखरखाव के लिए मालदीव चला गया और फिर वापस नहीं आया

31 अक्टूबर 2020 को प्रधानमंत्री मोदी ने केवड़िया से अहमदाबाद के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लिए सीप्लेन सेवा शुरू की। जो शुरू में 10 दिनों तक चला और एक महीने के कम समय में रखरखाव के लिए मालदीव भेज दिया गया। करोड़ों रुपये की लागत से तैयार वाटर एयरोड्रम धूल फांक रहा है। सुरक्षाकर्मी बैठ रहे हैं। सीप्लेन को मेंटेनेंस के लिए मालदीव भेजा गया था, वह अभी तक लौटा नहीं है और कब लौटेगा यह भी एक सवाल है।  

पूर्व कैबिनेट मंत्री पूर्णेश मोदी ने दिया आश्वासन

पूर्व कैबिनेट मंत्री पूर्णेश मोदी ने आश्वासन दिया था कि केवड़िया से अहमदाबाद सी प्लेन सेवा जल्द शुरू होगी। यह भी कहा गया कि सरकार इस बार दूसरे राज्यों के जलाशयों से केवड़िया समुद्री विमान लाने की योजना बना रही है।