सूरत : पांडेसरा जीआईडीसी स्थित प्रतिक डाइंग मिल में भीषण आग, दो किलोमीटर दूर तक दिखा धुएं का गुबार

आग लगते ही मजदूर बाहर निकल आने से बड़ी जानहानी टली

सूरत : पांडेसरा जीआईडीसी स्थित प्रतिक डाइंग मिल में भीषण आग, दो किलोमीटर दूर तक दिखा धुएं का गुबार

डाईंग मिल में लगी आग से दहशत का माहौल, 100 मजदूर कर रहे थे काम 

शुक्रवार को सूबह 7 बजे सूरत के पांडेसरा जीआईडीसी इलाके में प्रतीक डाइंग मिल में आग लग गई। सुबह मिल चालू होने से आग लगने भगदड मच गई और दहशत का माहौल बन गया। आसपास की फैक्ट्रियों के मजदूर भी बाहर निकल आए। आग ग्राउंड प्लस फर्स्ट फ्लोर पर लगी और काफी फैल चुकी थी। इससे आसपास की फैक्ट्रियों में भी दहशत का माहौल देखा गया। आग की लपटें काफी बड़ी नजर आ रही थीं। दमकल विभाग की गाडिय़ों ने तत्काल प्रभाव से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया।

सौभाग्य से कोई हताहत नहीं हुआ, दो किलोमीटर दुर तक धुआं दिखाई दिया

आग काफी तेज होने के कारण काफी धुआं निकलता देखा गया। दो किलोमीटर दूर से धुआं साफ दिखाई दे रहा था। केमिकल और टेक्सटाइल की मात्रा के कारण धुआं बहुत ज्यादा होता है। शुरुआत में आग जिस तरह से दिखाई दी उससे स्वाभाविक रूप से मजदूरों में डर पैदा हो गया। आग की विकराल प्रकृति का अंदाजा धुएं से लगाया जा सकता है। लगभग सभी डाइंग और प्रोसेसिंग मिलें सुबह शुरू हो जाती हैं। प्रतीक डाइंग मिल में सुबह करीब 100 मजदूर काम कर रहे थे। सेंटर मशीन से धुआं निकलने पर अचानक मजदूर फैक्ट्री से बाहर निकल आए। 

15 से अधिक दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाया: दमकल अधिकारी

दमकल अधिकारी हितेश पाटिल ने बताया कि प्रतीक डाइंग मिल में आग लगने की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंच गए। मिल के प्रथम तल पर कपड़ा अधिक होने के कारण आग और फैल गई। इससे पहले कि आग और फैलती, दमकल विभाग के विभिन्न दमकल केंद्रों की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और एक घंटे की कड़ी महेनत के बाद आग पर काबू पा लिया। 

Tags: Surat