महिला प्रीमियर लीग 2023: मुंबई की नौ विकेट की बेहद आसान जीत, आरसीबी को मिली लगातार दूसरी हार

महिला प्रीमियर लीग 2023: मुंबई की नौ विकेट की बेहद आसान जीत, आरसीबी को मिली लगातार दूसरी हार

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की पूरी टीम 155 रन पर सिमट गई, मुंबई ने इस लक्ष्य को मात्र एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया

महिला आईपीएल के तीसरे दिन मुंबई और बंगलौर आमने सामने आई। जहाँ मुंबई अपनी जीत के लय को बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरी वहीं बंगलौर अपनी पहली जीत के लिए! हालांकि मुंबई ने एकतरफा मुकाबले में आरसीबी को नौ विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दज कर ली। इस मैच टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की पूरी टीम 155 रन पर सिमट गई। इसके बाद मुंबई ने इस लक्ष्य को मात्र एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

कुछ ऐसा रहा पहली पारी का हाल?

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑरसीबी के लिए पहले विकेट के लिए सोफी डिवाइन और कप्तान स्मृति मंधाना ने 39 रन जोड़े। इसके बाद टीम की स्थिति बिगड़ी और टीम ने चार रन बनाने में चार विकेट गंवाकर बैकफुट में आ गई। इसके बाद ऋचा घोष 26 गेंद में 28, कनिका अहूजा 13 गेंद में 22, श्रेयांका पाटिल 15 गेंद में 23 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाने में सफलता हासिल की। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट हीली मैथ्यूज ने लिए। वहीं, साइका इशाक और अमेलिया केर को दो-दो विकेट मिले। नेट शिवर और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट झटके। 

बड़ी आसानी से मुंबई ने जीता मैच

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने एकतरफा तरीके से मैच को अपने पक्ष में कर लिया। मुंबई के लिए हीली मैथ्यूज और नेट शिवर ब्रंट के बीच नाबाद शतकीय साझेदारी ने बंगलोर को मैच से बहुत पहले बाहर कर दिया। मुंबई ने 34 गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया। मुंबई का एकमात्र विकेट यस्तिका भाटिया के रूप में गिरा जो 23 रन बनाकर प्रीती का शिकार बनी। वहीं हीली मैथ्यूज ने 38 गेंदों में 77 और नेट शिवर ब्रंट ने 29 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। 

Tags: WPL 2023