महिला प्रीमियर लीग 2023 : बेहद रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने गुजरात को 3 विकेट से हराया,आखरी तीन ओवर में बनाए 53 रन

महिला प्रीमियर लीग 2023 : बेहद रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने गुजरात को 3 विकेट से हराया,आखरी तीन ओवर में बनाए 53 रन

उत्तर प्रदेश के लिए ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेसटोन ने खेली मैच जिताऊ पारियां, किम गर्थ ने चटकाएं 5 विकेट

महिला आईपीएल या महिला प्रीमियर लीग के पहले मैच में 143 रनों की करारी हार झेलने के बाद अपनी पहली जीत के लिए एक बाद बार फिर गुजरात की टीम मैदान पर उतरी। टूर्नामेंट के तीसरे मुकाबले में गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स आमने सामने थे जिसमें एक बेहद रोमांचक स्थिति में आने के बाद उत्तर प्रदेश ने गुजरात को तीन विकेट से हरा दिया। इस मैच के परिणाम के साथ यूपी को अपनी पहली जीत मिली वहीं गुजरात को लगातार दो दिन में हुए दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। मैच की स्थिति ऐसी रही कि उत्तर प्रदेश को आखरी चार ओवर में 63 रन चाहिए थे और टीम ने सात विकेट खो दिए थे पर इसके बाद ग्रेस हैरिस और सोफी एक्लेसटोन ने नाबाद पारी खेलते हुए टीम को एक गेंद रहते ही जीत दिला दी।

ऐसी रही गुजरात की पारी
 
मैच की बात करें तो मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में टॉस जीतकर गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी के सामने 170 रन का लक्ष्य रखा था। गुजरात अपने रेगुलर कप्तान के बिना ही उतरी । पिछले मैच में मूडी के घायल होने के कारण इस मैच में स्नेह राणा ने गुजरात की कप्तानी की। गुजरात की शुरुआत अच्छी रही। टीम के लिए इस मैच में हरलीन देओल ने 46 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा गार्डनर ने 25, मेघना ने 24 और हेमलता ने 21 रन बनाये। वहीं, यूपी के लिए दीप्ति और सोफी ने दो-दो विकेट और मैकग्राथ-अंजलि ने एक-एक विकेट लिए।

इस तरह उत्तर प्रदेश ने जीता मैच

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी की शुरुआत बहुत ख़राब रही । यूपी ने बस  20 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद किरण नवगिरे ने दीप्ति शर्मा ने साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर पारी को संभाला। किरण नवगिरे 43 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुई इस बीच कीम गर्थ ने एक के बाद एक पांच विकेट लेकर गुजरात को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। उत्तर प्रदेश के लिए मुश्किल हालत में ग्रेस हैरिस ने तूफानी अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

Tags: WPL 2023