अहमदाबाद : पूलों की टूटने के बारे में हाइकोर्ट में राज्य सरकार ने क्या कहा, जानें 

अहमदाबाद : पूलों की टूटने के बारे में हाइकोर्ट में राज्य सरकार ने क्या कहा, जानें 

राज्य में 63 पुलों की मरम्मत की जरूरत, 23 पुलों की हालत बहुत खराब 

मोरबी पुल की घटना के बाद अहमदाबाद का हाटकेश्वर ब्रिज चर्चा में आ गया है। हाल ही में अमरेली के राजुला में पुल गिरने की घटना हुई है। ऐसे में पुल के मुद्दे पर राज्य सरकार ने हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है। सरकार ने हलफनामे में कहा है कि राज्य में फिलहाल कुल 63 पुलों की हालत खराब है। इन सभी पुलों को मरम्मत की दरकार है।

40 पुलों को सामान्य मरम्मत की जरूरत है

उच्च न्यायालय में प्रस्तुत हलफनामे में राज्य सरकार ने कहा है कि 40 पुल ऐसे हैं जिन्हें सामान्य मरम्मत की आवश्यकता है। 23 पुल बहुत खराब स्थिति में हैं। अहमदाबाद में 12, सूरत में 13, वडोदरा में 4, राजकोट में 1 और जूनागढ़ में 7 पुलों की मरम्मत की आवश्यकता है। जिन्हें मरम्मत की आवश्यकता है। शपथ पत्र में यह भी खुलासा किया गया है कि गांधीनगर में बने किसी भी पुल को फिलहाल मरम्मत की जरूरत नहीं है।

राज्य सरकार ने पुल की स्थिति के बारे में एक जवाब पेश किया

25 जनवरी को गुजरात हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने मोरबी ब्रिज की स्थिति को लेकर अपना जवाब पेश किया था। इस दौरान जयसुख पटेल के वकील ने भी कोर्ट में मुआवजा देने में तत्परता दिखाई। बेशक, उच्च न्यायालय ने कहा कि प्रमुख पुल का काम जो आवश्यक है, सरकार द्वारा युद्धस्तर पर किया जाना चाहिए। गत रोज अमरेली जिले के राजुला स्थित दातरडी बायपास के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज ढह गया था।

Tags: Ahmedabad