अहमदाबाद : दोहरे मौसम के कारण पिछले 10 दिनों में वायरल संक्रमण के 30 प्रतिशत से अधिक मामले बढ़े

अहमदाबाद : दोहरे मौसम के कारण पिछले 10 दिनों में वायरल संक्रमण के 30 प्रतिशत से अधिक मामले बढ़े

सोला सिविल में पिछले दो दिनों की ओपीडी में 1500 से अधिक मामले दर्ज किए गए

हाल में दोहरे मौसम के चलते अहमदाबाद शहर के सरकारी अस्पतालों में पिछले दस दिनों में सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश, सूजन और निमोनिया समेत कई मामले सामने आए हैं। डॉक्टर के मुताबिक शहर में अलग-अलग बीमारियों के मामलों में 30 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। वहीं गर्मी शुरू होने से टाइफाइड के मामलों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।

सरकारी अस्पतालों में सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश, सूजन और निमोनिया समेत अन्य मामले बढ़े

सिविल अस्पताल के चिकित्सक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले दस दिनों में सामान्य ओपीडी से कुल 33,323 मरीजों का इलाज हुआ है। इनमें से 3145 मरीजों को भर्ती कर इलाज किया गया। इन 33 हजार मरीजों में 5593 मरीज वायरल संक्रमण के दर्ज किए गए।

स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 17 वर्षीय किशोर को होम आइसोलेशन में रखा गया

सोला सिविल अस्पताल में फरवरी माह में डायरिया के कुल 133 मामले, निमोनिया के 61 मामले सामने आए। जबकि हैजा का 1, दिमागी बुखार के 4, चिकनगुनिया के 4 मामले सामने आए। साथ ही बच्चों में डायरिया और उल्टी के 112 मामले सामने आए। वहीं सोला सिविल अस्पताल की ओपीडी में दो दिनों में 1200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। पिछले हफ्ते 1371 मामले सामने आए। जिनमें से 25 फीसदी संक्रमण के मामले सामने आए। साथ ही सोला सिविल में पिछले दो दिनों की ओपीडी में 1500 से अधिक मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा एक 17 वर्षीय लड़के की स्वाइन फ्लू की रिपोर्ट 
पॉजिटिव आने के बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Tags: Ahmedabad