अहमदाबाद : सायला में 1400 किलो चांदी लूट कांड में क्राइम ब्रांच ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12 की तलाश शुरू

अहमदाबाद : सायला में 1400 किलो चांदी लूट कांड में क्राइम ब्रांच ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 12 की तलाश शुरू

आरोपियों के पास से 50 लाख रुपये का मुद्दामाल रिकवर किया गया, 3.93 करोड़ की लूटी थी चांदी 

राजकोट-अहमदाबाद राजमार्ग पर गत 18 फरवरी को सायला के पास सड़क के बीच तीन कार चालकों द्वारा एक मोटर चालक को रोका गया था। चालक को दो लोग अज्ञात स्थान पर ले गए। इसके बाद वे कार से जेवरात लेकर फरार हो गए। इस दौरान करीब 1400 किलो चांदी और इमिटेशन ज्वेलरी लूट लिए थे। इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद राजकोट रेंज की 15 से 17 टीम ने पूरे मंडल की नाकेबंदी कर फरार लुटेरे को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। जबकि 12 आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

क्राइम ब्रांच ने चलाया ऑपरेशन डीप सर्च

इसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग टीमों का गठन कर लुटेरों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया। क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन डीप सर्च शुरू कर अपराध स्थल का दौरा किया और तकनीकी विश्लेषण और मानव स्रोत के माध्यम से उन्हें इस तथ्य का पता चला कि लूट के बाद आरोपी जिस ट्रक में मुद्दामाल ले गये थे उसकी पहचान हो गई और ट्रक मालिक दमन निवासी होने की जानकारी मिली। उसके बाद दमन में पड़ताल करने पर जानकारी मिली कि ट्रक मध्य प्रदेश में बेच दिया गया था। इस अपराध में जितेंद्र बाबूलाल झाझा व राममूर्ति ने अपने दोस्त सुनील, हेमराज झाला, सुरेश गांजा, सतीश दाढ़ी व कमल पटेल के साथ मिलकर चांदी व नकली जेवरात (इमिटेशन ज्वेलरी) लूट लिए थे।

जेवरात मध्यप्रदेश भेज दिये गए थे

क्राइम ब्रांच को मध्य प्रदेश के देवास में जाकर जांच करने पर सूचना मिली कि आरोपी चौबाराधीरा गांव में छिपे हुए हैं। जिसके आधार पर गत 26 फरवरी को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने चौबाराधीरा गांव के जितेंद्र जयंतिया चौहान के घर में जमीन में छुपाकर रखे गये कुल 75.839 किलोग्राम चांदी के जेवरात (कीमत-49.29 लाख) तथा 6.280 किलोग्राम के नकली ज्वेलरी (इमिटेशन ज्वेलरी) (कीमत-30 हजार) सहित कुल 49.59 लाख का मुद्दामाल बरामद किया। पुलिस ने जितेंद्र चौहान, उसकी पत्नी बबिता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जेवर छिपाने के लिए जितेंद्र झांझा ने 10 फीसदी पैसे मांगे थे। पुलिस को सूचना मिली कि लूटे गए सामान को ट्रक में छिपाकर मध्य प्रदेश ले गए हैं। पुलिस ने इस ट्रक को भी जब्त कर लिया है।

Tags: Ahmedabad