शराब छोड़ने के एक साल बाद तक नहीं पी शराब तो गाँव भर में लगाए पोस्टर

शराब छोड़ने के एक साल बाद तक नहीं पी शराब तो गाँव भर में लगाए पोस्टर

तमिलनाडु का है ये मामला जहाँ के एक ने 32 साल बाद छोड़ी शराब

आज के समय बहुत से लोग शराब के नशे से जूझ रहे हैं. इसी बीच एक शख्स जो शराब का आदी था, ने शराब छोड़ने का फैसला किया. इसके बाद उस व्यक्ति ने एक साल बाद पोस्टर लगाकर अपने जीवन का एक पूरा 'शुष्क वर्ष या ड्राई डे' मनाया। ये घटना तमिलनाडु का है जहाँ के एक निवासी ने शराब छोड़ने का संकल्प करने के बाद साल भर तक शराब न पिने केर बाद पोस्टर लगाकर अपने जीवन के पूरे ड्राई ईयर का जश्न मनाया।

जानिए क्या है मामला

आपको बता दें कि 52 वर्षीय मनोहरन 30 से अधिक वर्षों से शराब के आदी थे। 26 फरवरी, 2022 को उन्होंने अपनी शराब पीने की आदत से छुटकारा पाने का संकल्प लिया। उन्होंने साल भर शराब को छुआ नहीं और 12 महीनों तक अपने भोग-विलास से सफलतापूर्वक दूर रहने के बाद, पालुर के भथावलचलम नगर के रहने वाले मनोहरन ने रविवार को पोस्टर चिपकाकर इस उपलब्धि का जश्न मनाया, जिसमें उन्होंने शराब छोड़ने के लाभों को भी बताया।

32 सालों तक रोज पी शराब

मनोहरन ने मीडियाकर्मियों से कहा कि पिछले 32 साल में एक भी दिन ऐसा नहीं गया जब उन्होंने शराब नहीं पी।   उन्होंने कहा, "मैं शराब पर प्रतिदिन कम से कम 400 रुपये खर्च करता था. आलम ये था कि मैंनेजमीन का एक टुकड़ा भी बेच दिया था।" पोस्टर लगाने के पीछे के विचार के बारे में बात करते हुए मनोहरन ने कहा कि वह शराब को अलविदा कहने के फायदों को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों सहित समाज के साथ साझा करना चाहते हैं।

एक पड़ोसी ने की मदद
 
बता दें कि मनोहरन ने अपने पैतृक गांव में दीवारों पर पोस्टर चिपकाए। पोस्टर बनाने और डिजाइन करने में शामिल खर्च एक पड़ोसी द्वारा वहन किया गया जो मनोहरन के "अच्छे प्रयासों" को प्रोत्साहित करना चाहता था।

Tags: Tamilnadu