अपनी गाड़ियों में बेहतर अनुभव के लिए मर्सिडीज-बेंज ने की डिजिटल संचार प्रौद्योगिकी कंपनी के साथ भागीदारी

अपनी गाड़ियों में बेहतर अनुभव के लिए मर्सिडीज-बेंज ने की डिजिटल संचार प्रौद्योगिकी कंपनी के साथ भागीदारी

कंपनी ने पिछले सप्ताह मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास इवेंट में सहयोग की घोषणा की

लक्ज़री कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज ने डिजिटल संचार प्रौद्योगिकी कंपनी सिस्को के साथ भागीदारी करके कर्मचारियों को किसी भी समय मीटिंग में कनेक्ट करने के उद्देश्य और बेहतर ग्राहक अनुभवों के लिए बेहतर वीबेक्स मीटिंग्स, कॉलिंग और वीबेक्स एआई ऑडियो क्षमताओं के साथ नई ई-क्लास सेडान पेश कर सकती हैं। कंपनी ने पिछले सप्ताह मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास इवेंट में सहयोग की घोषणा की और स्पेन के बार्सिलोना 2023 में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में अधिक जानकारी का खुलासा किया।

क्या है ये वेबेक्स?

आपको बता दें कि वेबेक्स सिस्को के नेतृत्व वाली एक वेब कॉन्फ्रेंसिंग कंपनी है, जो यूएस में स्थित है और एक सेवा एप्लिकेशन के रूप में वेब कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और संपर्क केंद्र को विकसित कर उसे बेचती है। इस बारे में कंपनियों के हवाले से कहा गया है, "यह साझेदारी लोगों को अपने वाहनों में सुरक्षित, सरल और आराम से काम करने में मदद करेगी।"

इस तरह तकनीक में होगा अद्यतन 

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि उपयोगकर्ता ड्राइविंग करते समय मीटिंग का हिस्सा बन सकते हैं क्योंकि कंपनी इसके लिए वीबेक्स की ऑडियो इंटेलिजेंस तकनीक के कारण "श्रेष्ठ-इन-क्लास शोर रद्दीकरण" प्रदान करने का दावा करती हैं। हालांकि बिना गाड़ी रोके या चलते रहने की स्थिति में मीटिंग और कॉल केवल ऑडियो स्वरुप में उपलब्ध होंगे. इस स्थिति में उनके पास वीडियो मीटिंग, एआई-संचालित ट्रांसक्रिप्शन, सामग्री-साझाकरण फ़ंक्शन और इमोजी प्रतिक्रियाओं तक पहुंच होगी. इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि मर्सिडीज-बेंज कार ऐप स्टोर में एक वीबेक्स ऐप उपलब्ध होगा, और बिल्ट-इन वाईफाई और सेल्युलर डेटा कनेक्शन का मतलब है कि उपयोगकर्ताओं को मीटिंग के दौरान या मीटिंग से जुड़ने के लिए अपने फोन को की आवश्यकता नहीं होगी।

मर्सिडीज-बेंज को मिला ऑटोनोमी अप्रूवल

गौरतलब है कि अपने "ड्राइव पायलट" सिस्टम के लिए, मर्सिडीज-बेंज ने अभी-अभी प्रथम स्तर 3 ऑटोनोमी क्लीयरेंस प्राप्त की है, जो अमेरिकी ऑटोमोटिव क्षेत्र के लिए पहली बार है। हाई-एंड ऑटोमोबाइल निर्माता ने कहा कि अमेरिकी राज्य के कानूनों के साथ इस प्रणाली को मान्य करने वाला पहला राज्य नेवादा है।