गुजरात : यौन शोषण के भयानक मामले के बाद बच्ची का शव कब्र खोद कर निकाला गया, पुलिस जांच जारी

थानगढ़ में पीड़िता के परिजनों द्वारा मामला दर्ज कराने के बाद सक्रिय हुई पुलिस

गुजरात में पुलिस ने बच्ची की लाश से रेप की जघन्य घटना की जांच शुरू कर दी है। इस घटना की सूचना पीड़ित परिवार ने दी, जिन्होंने कहा कि उनकी डेढ़ साल की बच्ची का शव कब्र से बाहर निकाला गया था और उन्हें संदेह था कि किसी ने शव के साथ दुर्व्यवहार किया है।

एजेंसी की खबर के अनुसार थानगढ़ अस्पताल में जांच के बाद प्राथमिक जांच में पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। पुलिस ने शव को फोरेंसिक पोस्टमार्टम के लिए राजकोट भेज दिया है। पीड़ित परिवार ने बताया कि जन्म के बाद से बच्ची को दिल की समस्या थी और उसका इलाज चल रहा था। 25 फरवरी को उसकी मौत हो गई, जिसके बाद परिजनों ने परंपरा के अनुसार उसे बच्चे के कब्रिस्तान में दफना दिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की रिपोर्ट में रेप की पुष्टि होने पर शव के साथ रेप करने की आईपीसी की धारा 377 के तहत शिकायत दर्ज की जाएगी.

इस घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है और पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जांच अभी भी जारी है, और अधिकारी किसी से भी जानकारी के लिए आगे आने का आग्रह कर रहे हैं। यह त्रासदी इस तरह के जघन्य अपराधों को रोकने और निर्दोष पीड़िता और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए कड़े कानूनों की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है।