नागालैंड : दीमापुर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री पारंपरिक आदिवासी परिधान में आये नजर

नागालैंड : दीमापुर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री पारंपरिक आदिवासी परिधान में आये नजर

मुख्यमंत्री नेफू रियो ने किया विशेष स्वागत, भाला दिया उपहार स्वरुप

पीएम नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को नागालैंड के दीमापुर में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी नागालैंड के पारंपरिक आदिवासी परिधान में नजर आए। यहां राज्य के मुख्यमंत्री नेफू रियो ने उनका विशेष स्वागत किया और उन्हें उपहार स्वरुप एक भाला भेंट किया। नागालैंड के लोग अपने हथियारों से बहुत प्यार करते हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि अतीत में उनका जीवन इन हथियारों पर निर्भर था। भाला और डंडा नागाओं का सबसे प्रसिद्ध हथियार है। भाले लोहे से बने होते हैं और शिकार और युद्ध के लिए उपयोग किए जाते हैं। विशेष अवसरों पर प्रयुक्त होने वाले इस भाले की छड़ को बकरी के बालों से सजाया जाता है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस का किया जिक्र

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के शासन का भी जिक्र किया। उन्होंने कांग्रेस के शासन के दौरान नागालैंड में राजनीतिक अस्थिरता का जिक्र करते हुए, दावा किया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी ने दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से पूर्वोत्तर को नियंत्रित किया और दिल्ली से दीमापुर तक वंशवादी राजनीति को प्राथमिकता देकर इसके विकास के लिए आवंटित धन को डायवर्ट कर दिया।

भाजपा क्षेत्र के 8 राज्यों को अष्टलक्ष्मी मानती है

पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस पूर्वोत्तर को एटीएम की तरह इस्तेमाल कर रही है। हालांकि बीजेपी क्षेत्र के 8 राज्यों को अष्टलक्ष्मी मानती है और यहां शांति और विकास के लिए काम कर रही है। दीमापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए नागालैंड में स्थायी शांति स्थापित करने की कोशिश कर रहा है ताकि सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, 1958 को राज्य से पूरी तरह से हटाया जा सके।