कंसर्ट के बाद सोनू निगम पर हमला, विधायक के बेटे पर मामला दर्ज

इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन इस घटना की निंदा की और सभी कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गंभीर कार्रवाई की मांग की

कंसर्ट के बाद सोनू निगम पर हमला, विधायक के बेटे पर मामला दर्ज

पार्श्व गायक सोनू निगम पर शिवसेना (यूबीटी) के विधायक प्रकाश फटरपेकर के बेटे स्वप्निल पी. फतेरपेकर ने चेंबूर महोत्सव 2023 स्थल के बाहर सोमवार रात हमला किया, जब निगम कार्यक्रम से जा रहे थे। पुलिस उपायुक्त हेमराजसिंह राजपूत के अनुसार, फतेरपेकर ने सेल्फी के लिए निगम को रोका, लेकिन जब उन्होंने इनकार कर दिया, तो फतेरपेकर ने गायक और दो अन्य को सीढ़ियों से धक्का दे दिया, जिससे एक घायल हो गया। मुंबई पुलिस ने हमले के लिए केवल फटरपेकर को बुक किया है, जो संस्कार प्रतिष्ठान के अध्यक्ष हैं और जिनके पास लंदन और मुंबई से एमबीए की डिग्री है।

इंडियन सिंगर्स राइट्स एसोसिएशन (ISRA) ने इस घटना की निंदा की और महाराष्ट्र सरकार और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से मामले को गंभीरता से लेने और यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि भविष्य में किसी भी कलाकार या गायक को इस तरह के हमलों का सामना न करना पड़े। ISRA के सीईओ संजय टंडन ने निगम और उनकी टीम के लिए गहरा दुख और चिंता व्यक्त की।

सुप्रदा फटरपेकर, जो महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की सदस्य हैं, ने कार्यक्रम की आयोजन टीम की ओर से माफी मांगी और लोगों से इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करने का अनुरोध किया। सोनू निगम ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद फतेरपेकर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। 15 फरवरी को क्रिकेटर पृथ्वी शॉ पर हुए हमले के बाद मुंबई में एक हफ्ते में सेल्फी से जुड़ी यह दूसरी घटना है।