अहमदाबाद : 600 ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों का बॉडी चेकअप किया जाएगा

अहमदाबाद : 600 ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों का बॉडी चेकअप किया जाएगा

ब्लड काउंट, यूरिन, लिवर, कोलेस्ट्रॉल, हार्ट और मोटापे की जांच की जाएगी

अहमदाबाद शहर में जो पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सड़कों पर खड़े होकर लोगों को यातायात नियमों का पालन कराते हैं, वे कई बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं। वे लगातार मानसिक तनाव, डायबिटीज, ब्लड प्रेशर जैसी कई बीमारियों से ग्रसित रहते हैं। इस वजह से यातायात विभाग के पूर्व इलाके के डीसीपी सफीन हसन ने सभी पुलिस कर्मियों का पूरे शरीर की जांच कर जो भी बीमारी हो उसके इलाज करने के लिए मानवीय दृष्टिकोण अपनाया है।

पुलिसकर्मी कितने फिट हैं, यह भी पता चलेगा

अहमदाबाद में ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत पुलिसकर्मियों को फिटनेस के लिए जांच कराया गया है। एक निजी अस्पताल की मदद से ट्रैफिक पुलिस के जवानों की फुल बॉडी चेकअप रिपोर्ट कराई गई है। यह कैंप सोमवार ​​से 4 दिनों तक चलेगा, जिसमें 600 से अधिक ट्रैफिक पुलिसकर्मियों का रिपोर्ट कराया जाएगा। इस संबंध में ट्रैफिक ईस्ट के डीसीपी सफीन हसन ने बताया कि पुलिसकर्मी 8 घंटे खड़े होकर अपनी ड्यूटी करते हैं। पुलिसकर्मियों के लिए एक निजी अस्पताल ने रिपोर्ट कराने की पहल की। जिसमें पुलिसकर्मी कितने फिट हैं, इसका भी पता चल सकता है। अगर किसी पुलिसकर्मी को कोई दिक्कत होगी तो हम मिलकर उसका इलाज कराएंगे।

पुलिसकर्मियों की फुल बॉडी रिपोर्ट कराई जाएगी

अहमदाबाद ईस्ट ट्रैफिक डिवीजन में कार्यरत डीसीपी, एसीपी, पीआई, पीएसआई समेत 600 पुलिसकर्मियों की फुल बॉडी रिपोर्ट कराई जाएगी। बापूनगर के एक निजी अस्पताल ने पुलिस को अलग-अलग रिपोर्ट मुफ्त में देनी शुरू कर दी है। सोमवार को 300 से अधिक पुलिसकर्मियों की जांच की गई। ब्लड काउंट, यूरिन, लिवर, कोलेस्ट्रॉल, हार्ट और मोटापे की जानकारी के लिए पुलिसकर्मियों की जांच कराई जा रही है। 

Tags: