DDLJ में शाहरुख खान के किरदार ‘राज’ से खासे प्रभावित रहे हैं रणबीर कपूर

‘तू झूठी मैं मक्कार’ में सर्वोत्कृष्ट रोमांटिक नायक में प्रतिष्ठित DDLJ का प्रभाव साफ झलकता है

DDLJ में शाहरुख खान के किरदार ‘राज’ से खासे प्रभावित रहे हैं रणबीर कपूर

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर, जो बड़े पर्दे पर आकर्षक प्रेमी लड़कों के चित्रण के लिए जाने जाते हैं, ने खुलासा किया है कि उन्होंने प्रतिष्ठित फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (डीडीएलजे) के शाहरुख खान के चरित्र राज से प्रेरणा ली। एक साक्षात्कार में, रणबीर ने साझा किया कि उन्होंने फिल्म को कम से कम 20 बार देखा था और शाहरुख के चरित्र से गहराई से प्रभावित थे। अभिनेता ने आकांक्षी, शरारती और आकर्षक चरित्र बनाने के लिए आदित्य चोपड़ा के लेखन की भी प्रशंसा की।

DDLJ, जो 1995 में रिलीज़ हुई थी, भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे लंबे समय तक चलने वाली फिल्म है और मुंबई में मराठा मंदिर में प्रदर्शित की जा रही है। रणबीर ने नेटफ्लिक्स की नवीनतम डॉक्यू-सीरीज़, 'द रोमैंटिक्स' में फिल्म के लिए अपनी प्रशंसा साझा की, जो हिंदी फिल्म उद्योग में यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के 50 साल के योगदान का जश्न मनाती है। इस सीरीज में बॉलीवुड की 35 प्रमुख हस्तियां शामिल हैं, जिनमें आमिर खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और ऋतिक रोशन शामिल हैं, जिन्होंने YRF के साथ मिलकर काम किया है।

द रोमैंटिक्स ऑस्कर और एमी-नॉमिनेटेड फिल्म निर्माता स्मृति मूंदड़ा द्वारा निर्देशित एक चार-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री-सीरीज़ है, जिन्होंने पहले लोकप्रिय नेटफ्लिक्स शो इंडियन मैचमेकिंग और नेवर हैव आई एवर फ्रैंचाइज़ी का निर्देशन किया था। श्रृंखला YRF की विरासत और भारतीय सिनेमा में रोमांटिक शैली को आकार देने में इसके योगदान की पड़ताल करती है।