अहमदाबाद : वाहन चालक हो जाएं सावधान, अब से इन 16 ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर घर आएगा ई-मेमो

अहमदाबाद : वाहन चालक हो जाएं सावधान, अब से इन 16 ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर घर आएगा ई-मेमो

ट्रैफिक नियमों को लेकर अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस एक्शन में, शहर के 130 ट्रैफिक सिग्नलों पर करीब 6500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए 

अहमदाबाद में ट्रैफिक की समस्या दिन-ब-दिन गंभीर होती जा रही है। लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने में पुलिस भी सक्रिय है। शहर में पहले सिर्फ 3 ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को ई-मेमो भेजा जाता था। अब अहमदाबाद शहर में 16 ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को घर-घर ई-मेमो भेजा जाएगा। इसके लिए शहर के 130 ट्रैफिक सिग्नलों पर करीब 6500 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

रिक्शा में सामान्य से अधिक यात्री बैठाने पर भेजा जाएगा ई-मेमो

अहमदाबाद शहर में रिक्शा में सामान्य से अधिक यात्री बैठाने, रिक्शा में ड्राइवर की सीट पर यात्री बैठाने, बीआरटीएस कॉरिडोर में वाहन चलाने, चार पहिया वाहनों में काला शीशा या डार्क फिल्म लगाई होने, अगर आप गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन पर बात कर रहे हैं तो ई -मेमो आपके घर आ जाएगा। इसके अलावा जिन वाहनों पर एचएसआरपी के अलावा अन्य नंबर प्लेट है, उन्हें भी ई-मेमो भेजा जाएगा।

रांग साइड में वाहन चलाते पकड़े गए तो ई-मेमो भेजा जाएगा

शहर में दुपहिया वाहन पर 2 से अधिक लोग सवार होने पर, स्पीड लिमिट न होने पर ई-मेमो भेजा जाएगा। सड़क पर अंधाधुंध पार्किंग व नो-पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने वाले वाहन चालकों को ई-मेमो जारी किया जाएगा। चौपहिया वाहन में चालक के सीट बेल्ट नहीं लगाने तथा बाइक सवार के हेलमेट नहीं पहनने पर ई-मेमो आएगा। शहर में नियम से ज्यादा वाहनों की गति होने तथा रांग साइड में वाहन चलाते पकड़े गए तो ई-मेमो भेजा जाएगा। 

Tags: