मध्य प्रदेश के सागर जिले में बस दुर्घटना में चार मृत और 35 से अधिक घायल

इंदौर से छतरपुर जा रही थी बस

मध्य प्रदेश में सागर जिले के चनबिला थाना क्षेत्र के निवारघाटी में शनिवार सुबह इंदौर से छतरपुर जा रही यात्रियों से भरी बस पलट गई. इस घटना ने चार लोगों की जान ले ली और 35 से अधिक घायल हो गए। घायल यात्रियों में से कुछ को गंभीर चोटें होने के कारण आगे के इलाज के लिए सागर रेफर कर दिया गया, जबकि अन्य को शाहगढ़ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंची शाहगढ़ व चनबिला पुलिस ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। वे अब हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं। 

गोल्डन ट्रेवल्स बस रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी 16 पी 1286 सुबह करीब 5:45 बजे निवार घाट पर मुड़ते वक्त पलट गई। दुर्घटना के समय यात्री सो रहे थे, जिससे निकासी प्रक्रिया और अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही एंबुलेंस स्टाफ और पुलिस ने घायल यात्रियों को निकालने का अभियान शुरू कर दिया।

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद घायल यात्रियों में से ज्यादातर को सकुशल निकाल लिया गया। बस के अंदर कुछ ही यात्री फंसे हुए थे और बचाव दल ने उन्हें निकालने के लिए बांदा से जेसीबी और हाइड्रा जैसे उपकरणों का इस्तेमाल किया। घायल यात्रियों को एक एंबुलेंस से दलपतपुर, तीन को शाहगढ़ और एक को बांदा से अस्पताल ले जाया गया।

मरने वालों में एक महिला, दो युवक और एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति शामिल है। उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस दुर्घटना से स्थानीय समुदाय को बहुत सदमा और दुख हुआ है, और पुलिस सभी से सड़कों पर यात्रा करते समय सतर्क रहने का आग्रह कर रही है।