सूरत :  वराछा मोहननगर के हीरा कारखाने से 48 लाख के हीरे की चोरी सीसीटीवी में कैद

सूरत :  वराछा मोहननगर के हीरा कारखाने से 48 लाख के हीरे की चोरी सीसीटीवी में कैद

हीरा फैक्ट्री में हेराफेरी, प्रोसेसिंग के लिए मशीन में रखा 148 कैरेट का हीरा चुराकर फरार

सूरत के वराछा रोड स्थित मोहननगर सोसाइटी में संत आशीष हीरा के कारखाने में 48.86 लाख रुपये के 148 कैरेट हीरे की चोरी की घटना सामने आई है। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है, जिसमें एक व्यक्ति मुंह में रुमाल बांधकर फैक्ट्री से हीरे चुराता नजर आ रहा है।

हीरा फैक्ट्री से लाखों के हीरे की चोरी

कापोद्रा थाना क्षेत्र के वराछा रोड स्थित संत आशीष डायमंड फैक्ट्री में सुबह-सुबह एक व्यक्ति मुंह में रूमाल बांधे कारखाने में दाखिल हुआ और दूसरे कारीगरों की नजरों को नजरअंदाज करते हुए चतुराई से प्रोसेसिंग किए गए हीरों को उठा कर भाग गया। 48 लाख से अधिक के हीरों की चोरी के बाद कारखाना मालिक द्वारा चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

148 कैरेट के हीरे चोरी,  पूरी घटना सीसीटीवी में कैद 

हीरा फैक्ट्री में एक युवक मुंह पर रूमाल बांधे सुबह-सुबह दाखिल हुआ। फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर ध्यान देने के बाद वह प्रोसेसिंग युनिट में रखा हीरा लेकर फरार हो गया।  फैक्ट्री में काम करने वाले धूलाभाई को हीरों का स्टॉक गिनने के दौरान पूरी घटना की जानकारी हुई। सीसीटीवी फुटेज देखने पर उबलने वाली मशीन में 148 कैरेट हीरा प्रोसेस करने के लिए डाला गया था, जिसे अज्ञात व्यक्ति चुराकर फरार हो गया।


पुलिस ने जांच के लिए अलग-अलग टीमें बनाई हैं

घटना के संबंध में एसीपी पीके पटेल ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच चल रहा है।  इस अपराध की गुत्थी सुलझाने के लिए अलग-अलग टीमें गठित कर जांच की जा रही है। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति मुंह में रुमाल बांधकर खाते में घुसा और खाते में घुसकर हीरे चुरा लिए और भाग गया। 

 

Tags: Crime Surat