क्रिकेट : भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में हुआ एक बड़ा बदलाव, तीसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान बदला

क्रिकेट : भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में हुआ एक बड़ा बदलाव, तीसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान बदला

धर्मशाला में खेले जाने वाला टेस्ट अब इंदौर में खेला जायेगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। ये अपडेट इस सीरीज के तीसरे मैच को लेकर है। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से धर्मशाला में होने वाला था, लेकिन मैदान मैच की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है। अब यह मुकाबला अब इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। यह मैच 1 मार्च से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा। 

इस कारण से लिए गया ये फैसला

आपको बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट धर्मशाला में आयोजित होना था, लेकिन क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और आउटफील्‍ड पर पर्याप्‍त घास की कमी के चलते इसे शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। धर्मशाला के मैदान को विकसित करने में समय लगेगा। मरम्मत के चलते स्टेडियम के मैदान में घास बिछा दी गई है और पानी के छिड़काव की भी नई व्यवस्था की गई है। लेकिन यह काम पूरा नहीं हुआ है। भारत-ऑस्‍ट्रेलिया टेस्‍ट सीरीज के शेष कार्यक्रम में कोई और बदलाव नहीं है।

बीसीसीआई ने जारी किया बयान

बीसीसीआई क्‍यूरेटर तपश चैटर्जी की रिपोर्ट ने रविवार को पुष्टि कर दी थी कि धर्मशाला मैदान की आउटफील्‍ड अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले के लिए अनफिट है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने बयान में कहा, 'बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्‍ट धर्मशाला के एचपीसीए स्‍टेडियम में 1-5 मार्च तक आयोजित होना था, जिसे अब इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। क्षेत्र में कड़ाके की ठंड और आउटफील्‍ड पर घास की कमी के कारण यह फैसला लिया गया। मैदान को विकसित करने में कुछ समय लगेगा।'

नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिन के अंदर पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।