अहमदाबाद : सिंधु भवन रोड 11 फरवरी तक यातायात के लिए बंद रहेगा

अहमदाबाद : सिंधु भवन रोड 11 फरवरी तक यातायात के लिए बंद रहेगा

पुलिस कमिश्नर ने अहमदाबाद को नो ड्रोन फ्लाई जोन घोषित करते हुए एक अधिसूचना जारी की

जी-20 बैठक से पहले अहमदाबाद में अंडर-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें 35 से अधिक देशों के प्रतिनिधियों की सिटी शेरपा स्थापना बैठक गुरुवार को सुबह साढ़े दस बजे से विधिवत रूप से शुरू होगी। सभी बड़ी बैठकें शहर के सिंधु भवन रोड स्थित ताज स्काईलाइन होटल में होंगी। अहमदाबाद पुलिस ने सिंधु भवन रोड 8 से 11 फरवरी तक ट्रैफिक के लिए बंद रहने की अधिसूचना जारी की है। 

पुलिस ने वाहन चालकों के लिए वैकल्पिक मार्ग की घोषणा की

पुलिस कमिश्नर की घोषणा के मुताबिक अहमदाबाद के सिंधु भवन रोड़ को बुधवार से शनिवार तक यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। जिसमें टोरफेंस्टर टी से होटल ताज स्काईलाइन तक के रास्ते को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। इसके वैकल्पिक मार्ग के रूप में टोरफेंस्टर से दाहिनी ओर औडा चार रास्ता से बाएं ओर वाली सर्विस रोड से होकर यातायात कर सकते हैं। इसके अलावा, टोरफेंस्टर से, बाएं मुड़कर ओर्नेट पार्क के पीछे सिंधुभवन रोड की ओर जा सकते हैं।

अहमदाबाद शहर का ड्रोन फ्लाई जोन घोषित

पुलिस की अधिसूचना के अनुसार, प्रतिबंधित और वैकल्पिक सड़कों पर वाहनों की पार्किंग पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह अधिसूचना कार्यक्रम से जुड़े वाहनों, ड्यूटी पर लगे सरकारी वाहनों, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस और क्षेत्र में रहने वाले निवासियों पर लागू नहीं होगी। इसके अलावा, पुलिस आयुक्त ने  अधिसूचना में अहमदाबाद शहर को नो ड्रोन फ्लाई जोन घोषित किया है।

बैठक की शुरुआत दीप प्रगट से होगी

जी-20 बैठक के पहले दिन का पहला सत्र तुर्की और सीरिया में भूकंप पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए मौन के साथ शुरू होगा। उसके बाद बैठक शुरू होगी। मेयर द्वारा स्वागत भाषण दिया जाएगा। भारतीय शेरपा अमिताभ कांत जी-20 कॉल फॉर एक्शन के मुद्दे को संबोधित करेंगे। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी के वर्चुअल संबोधन व मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के संबोधन के बाद यू-20 संयोजक द्वारा स्वागत भाषण दिया जाएगा। संयोजक द्वारा सभी शहर शेरपाओं का परिचय कराया जाएगा।

Tags: