ईमानदारी की मिसाल; ई-रिक्शा चालक को मिला 25 लाख रुपये भरा बैग, पुलिस को जाकर दे दिया!

ईमानदारी की मिसाल; ई-रिक्शा चालक को मिला 25 लाख रुपये भरा बैग, पुलिस को जाकर दे दिया!

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद की घटना

एक तरफ चंद रुपयों के लिए लोग अपना ईमान बेचने को तैयार रहते हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके में एक ई-रिक्शा चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए पुलिस को 25 लाख रुपये से भरा बैग थमा दिया।

ई-रिक्शा चालक आस मोहम्मद मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे के करीब मोदीनगर इलाके में मुख्य सड़क से गुजर रहा था, तभी उसकी नजर एक बैग पर पड़ी। बैग खोलने पर उसमें कई रुपए मिले। जिसके बाद उन्हें कुछ समझ नहीं आया तो उन्होंने अपने भांजे को मौके पर बुला लिया। बाद में रुपयों से भरा बैग मोदीनगर थाने में जमा करा दिया। आस मोहम्मद और उसके भतीजे के मुताबिक उसमें कितने रुपये थे, इसकी जानकारी उसे नहीं थी, लेकिन बाद में पता चला कि बैग में 25 लाख रुपये थे।

आस मोहम्मद द्वारा किया गया कार्य समाज के लिए प्रेरणा है क्योंकि एक व्यक्ति जो रिक्शा चलाता है और उसके सामने सभी आवश्यकताएं होने के बावजूद अपने परिवार के लिए अपना जीवन यापन करता है, वह रुपये से भरा बैग जमा करके ईमानदारी की मिसाल पेश करता है। आस मोहम्मद ने ऐसा इसलिये किया क्योंकि जिस व्यक्ति का वह थैला और रुपये हैं, वह पुलिस थाने आकर उसे ले जा सके।

फिलहाल पुलिस ने बैग को अनाधिकृत बताकर जमा करा दिया है। इसके अलावा आस मोहम्मद को भी सम्मानित किया गया। बैग के संबंध में कोई जानकारी मिलते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।