अहमदाबाद : अटल ब्रिज का टिकट अब एक उंगली के स्पर्श से बुक किया जा सकेगा, प्रशासन ने लिया यह निर्णय 

अहमदाबाद : अटल ब्रिज का टिकट अब एक उंगली के स्पर्श से बुक किया जा सकेगा, प्रशासन ने लिया यह निर्णय 

अटल ब्रिज का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था, पुल को 27 अगस्त 2022 को जनता के लिए खोल दिया गया था

अहमदाबाद शहर की शान बढ़ाने और शहर के पूर्व और पश्चिम क्षेत्रों को जोड़ने के लिए, अटल फुट ओवर ब्रिज को 27 अगस्त 2022 को जनता के लिए खोल दिया गया। इस अटल फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन 27 अगस्त 2022 को देश के प्रधानमंत्री पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया था। इस ब्रिज के लिए प्रशासन द्वारा गत जनवरी 2023 से ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गई थी। प्रशासन के इस फैसले से लोग घर बैठे ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है

अहमदाबाद शहर की प्रतिष्ठा बढ़ाने अटल ब्रिज को लेकर प्रशासन द्वारा ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध करायी गयी है। अहमदाबाद के लोगों को अब घर बैठे अटल ब्रिज का टिकट मिल रहा है। इसके अलावा, रिवरफ्रंट के अनेक पार्कों के साथ अटल ब्रिज का टिकट भी अहमदाबादवासी अपने घरों से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। अटल ब्रिज के लिए अहमदाबाद नगरपालिका प्रशासन द्वारा एक क्यूआर कोड तैयार किया गया है, जिसे नागरिक स्कैन करके ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

टिकट आधिकारिक वेबसाइट से बुक किए जा सकता है

अहमदाबाद म्युनिसिपल ने रिवरफ्रंट की आधिकारिक वेबसाइट sabarmatiriverfront.com पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा भी प्रदान की है। नागरिक इस वेबसाइट से अटल ब्रिज, फ्लावर पार्क एवं इन दोनों की कॉम्बो टिकट बुक कर सकते हैं। हालांकि रात साढ़े आठ बजे के बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग बंद हो जाती है। नागरिक अपने मोबाइल फोन और ई-मेल के जरिए भी ई-टिकट प्राप्त कर सकते हैं।

Tags: