सूरत :  सीए फाउंडेशन के नतीजे घोषित, शहर के छात्रों का बेहतर परिणाम

सूरत :  सीए फाउंडेशन के नतीजे घोषित, शहर के छात्रों का बेहतर परिणाम

टेक्सटाइल मार्केट में अकाउंटेंट के बेटे ने अकाउंट्स में 100 अंक हासिल किए , रोज नवसारी से सूरत बस में अपडाऊन करनेवाली आयुषी 344 अंक लाने में सफल रही

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने 14 से 20 दिसंबर 2022 तक आयोजित सीए फाउंडेशन परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित कर दिए हैं। जिसमें सूरत के छात्रों ने और एक बार मैदान मारा है। 

ऋषि ने एकाऊन्ट में 100 अंक और कुल  400 में से 364 अंक प्राप्त किए 

12वीं कॉमर्स में 93.06 अंक हासिल करने वाले ऋषि हिमांशुभाई मेवावाला सीए फाउंडेशन परीक्षा में शामिल हुए हैं। सूरत के इतिहास में 400 में से 364 सबसे ज्यादा अंक प्राप्त किए हैं। ऋषि के पिता कपड़ा मार्केट में अकाउंटेंट का काम करते हैं। बचपन से ही सीए बनने की ख्वाहिश रखने वाले ऋषि ने एकाउंट्स में 100 में से 100 अंक हासिल किए। जो सूरत में पहली बार हुआ है। जबकि मैथ्स में 95, इकोनॉमिक्स में 92 और बिजनेस लॉ में 77 अंक मिले हैं। ऋषि ने कहा कि बिजनेस लॉ को समझना मुश्किल था क्योंकि यह नया विषय था।

कोमर्स प्रवाह में सीए बेस्ट हैः ऋषि मेवावाला

सूरत में रहने वाले ऋषि मेवावाला ने कहा कि सीए कॉमर्स में सबसे अच्छी लाइन है।  इसलिए यह अध्ययन करने का निर्णय लिया गया था। मां हाउस वाइफ हैं और पिता अकाउंटिंग संभालते हैं। यह सफलता उन्हीं के सहयोग से है। गुजराती माध्यम से आने के बावजूद रवि सर के मार्गदर्शन से यह सफलता प्राप्त हुई है।वो रोज क्लास में पढ़ते थे और घर जाकर रिवीजन करते थे और नोट्स बनाते थे।

स्ट्रगल नही तो सक्सेस का क्या मतलबः आयुषी पंजाबी

नवसारी की रहनेवाली आयुषी पंजाबी रोज सूबह 5 बजे उठकर बस में सूरत अप डाऊन करती है। सूबह से दोपहर तक कोचिंग के बाद लाईब्रेरी में पढती है उसके बाद शाम को नवसारी जाकर वापस पढाई करती है। आयुषी के पिता भी नवसारी से सूरत में एकाउन्टेट के लिए अप डाऊन करते है। हररोज 40  किलोमीटर से अधिक अपडाऊन करनेवाली आयुषी ने कहा की लाईफ में स्ट्रगल नही तो सक्सेस का क्या मतलब है। 

एक साधारण परिवार के बच्चे चमकेः सीए रवि छावछरिया

सीए रवि छावछरिया ने बताया कि इस बार भारत से कुल 1,26,015 छात्रों ने सीए फाऊन्डेशन में भाग लिया था। जिनमें से 36,864 छात्र सफल हुए हैं। इस तरह कुल परिणाम 29.25 प्रतिशत रहा। इस परिणाम में विशेष रूप से सामान्य परिवारों के बच्चों ने बहुत अच्छी सफलता प्राप्त की है। मुनीम के बेटे से लेकर फरसान लॉरी चलाने वाले के बेटे, नवसारी से बस में सूरत अप डाऊन कर पढ़ाई करने वाली आयुषी भी 344 अंक लाने में सफल रही है।

Tags: Surat