बॉलीवुड : कमाई के इस मामले में ‘पठान’ ने सभी फिल्मों को छोड़ा पीछे

बॉलीवुड : कमाई के इस मामले में ‘पठान’ ने सभी फिल्मों को छोड़ा पीछे

रिलीज के पहले हप्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी पठान

पठान के साथ लंबे समय बाद बड़े परदे पर वापसी करने वाले शाहरुख खान आने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर छा चुके हैं। उनकी 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है। फिल्म ने भारत में 350 करोड़ रुपये कमाए हैं। पिछले 10 साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलेगा कि एक हफ्ते में पठान जितनी कमाई उतनी कमाई किसी और फिल्म ने नहीं की है। ये आंकड़ें न तो किसी और बॉलीवुड फिल्म के पास है और न ही किसी साउथ फिल्म की फिल्म ने ऐसी बंपर कमाई की है। पठान रिलीज के पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है।

आइये नजर डालते है बीते दशक में रिलीस के पहले हप्ते जोरदार कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में…!

आपको बता दें कि पठान ने बीते साल रिलीज हुई दक्षिण भारत की फिल्म केजीएफ-2 के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इस फिल्म ने अपने पहले हफ्ते में 268.63 करोड़ की कमाई की थी। ये फिल्म 14 अप्रैल, 2022 को रिलीज हुई थी। ये पांच साल पहले आई अपनी फिल्म केजीएफ का दूसरा भाग थी। इसमें यश, रवीना टंडन, संजय दत्त समेत बहुत से सितारे दिखाई दिए थे। इस फिल्म के निर्देशक प्रशांत नील है। इसके बाद नंबर आता आता है फिल्म जगत में एक मील का पत्थर साबित हुई फिल्म ‘बाहुबली 2: निष्कर्ष’! 28 अप्रैल, 2017 में रिलीज इस फिल्म के पहले हफ्ते का कलेक्शन 247 करोड़ था। ये अपने पहले भाग बाहुबली का अगला भाग था। इसमें प्रभास, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी जैसे नाम थे। इस फिल्म को बनाया था एसएस राजामौली ने। फिल्म के पहले भाग में भी खूब कमाई की थी। अपने समय में बाहुबली ने कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। 

हृतिक की वार, सलमान की सुल्तान भी सूची में

रिलीज के पहले हप्ते में से सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में अगला नंबर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ‘वार’ का आता है, जिसमें अपने पहले हफ्ते ने 238.35 करोड़ बनाये। सलमान खान और अनुष्का शर्मा की ‘सुल्तान’ इस सूची में अगले क्रम पर है। इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 229.16 करोड़ का कलेक्शन किया। वहीं सलमान की ही फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का नम्बर आता है। इस फिल्म के सहारे निर्माता ने पहले हफ्ते में 206.04 करोड़ कमाए थे। अली अब्बास जफर निर्देशित इस फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ और अंगद बेदी जैसे कलाकार है।

जारी है पठान का जलावा

इन फिल्मों के अलावा संजू, दंगल, धूम ३, बजरंगी भाई जान और पीके का नाम भी सूची में है पर कोई भी फिल्म पठान की कमाई से बहुत पीछे हैं। फिलहाल देखना ये है कि पठान कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर कौन कौन से रिकार्ड्स तोड़ते हैं!