गुजरात : 23 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का सत्र, सीएम के विभागों के सवालों के जवाब देंगे मंत्री

गुजरात : 23 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का सत्र, सीएम के विभागों के सवालों के जवाब देंगे मंत्री

राजस्व विभाग के बलवंतसिंह राजपूत और सड़क-मकान विभाग के जगदीश विश्वकर्मा जवाब देंगे

केंद्रीय बजट के बाद 23 फरवरी को गुजरात का बजट पेश होने जा रहा है। सरकार बनने के बाद भूपेंद्र पटेल सरकार का यह पहला बजट है। विधानसभा सदन में प्रश्नकाल के दौरान अन्य मंत्रियों को राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के विभागों और मंत्रालयों से संबंधित सवालों के जवाब देने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये मंत्री मुख्यमंत्री के पास मौजूद विभागों का जवाब देंगे

सचिवालय सूत्रों के अनुसार कैबिनेट मंत्री ऋषिकेश पटेल विधानसभा भवन में मुख्यमंत्री नगर विकास विभाग, नर्मदा और कल्पसर विभाग के सवालों के जवाब देंगे। कैबिनेट मंत्री बलवंत सिंह राजपूत राजस्व विभाग के सवालों का जवाब देंगे। जबकि सड़क एवं भवन विभाग के सवालों का जवाब मंत्री जगदीश विश्वकर्मा देंगे।

काम पर चर्चा के लिए पांच बैठकें आयोजित की गईं

इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी ने विवरण देते हुए कहा कि वर्ष 2023-24 का बजट 24 फरवरी को विधानसभा सदन में पेश किया जाएगा। विधानसभा सदन में पेश बजट पर 16 बैठकों में चर्चा की जाएगी। विधानसभा सत्र के दौरान सरकारी विधेयकों और सरकारी कामकाज पर चर्चा के लिए पांच बैठकें होने वाली हैं सरकारी विधेयकों और सरकारी कामकाज के मुद्दों पर चर्चा होगी।

सत्र के दौरान पहला एक घंटा प्रतिदिन प्रश्नोत्तर के लिए होगा

विधानसभा सत्र के दौरान प्रतिदिन पहला एक घंटा प्रश्नकाल का होगा। सत्र के दौरान 25 कार्य दिवस होंगे। 23 फरवरी से विधानसभा में बजट सत्र शुरू होगा। 24 तारीख को वित्त मंत्री कनुभाई देसाई नई सरकार का पहला बजट पेश करेंगे। बजट में कुछ महत्वपूर्ण घोषणाएं की जाएंगी।