गुजरात : राज्य के इंचार्ज डीजीपी के रूप में विकास सहाय की नियुक्ति   

गुजरात : राज्य के इंचार्ज डीजीपी के रूप में विकास सहाय की नियुक्ति   

राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया का कार्यकाल मंगलवार 31 जनवरी को समाप्त हो गया, 10 दिनों बाद DGP की घोषणा होगी

राज्य के डीजीपी आशीष भाटिया का कार्यकाल मंगलवार 31 जनवरी, 2023 को समाप्त हो गया है। नए डीजीपी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन गुजरात को आखिरकार मंगलवार को नया डीजीपी नहीं मिला क्योंकि दिल्ली में होने वाली यूपीएससी की बैठक नहीं हो पाई है। इसी बीच इंचार्ज डीजीपी के तौर पर विकास सहाय का नाम फाइनल हो गया है और उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की। इससे पहले राज्य सरकार ने नए डीजीपी के लिए यूपीएससी को 6 आईपीएस का पैनल भेजा था। 

राज्य सरकार ने नए डीजीपी के लिए यूपीएससी को 6 आईपीएस का पैनल भेजा था जिसमें अतुल करवाल  गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईपीएस और वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर एनडीआरएफ के डीजी हैं। अन्य नामों में  1989 बैच के चार अधिकारी का समावेश है, जिसमें विवेक श्रीवास्तव - केंद्रीय खुफिया ब्यूरो (आईबी) के विशेष निदेशक, विकास सहाय - एडीजीपी,  अनिल प्रथम - एडीजीपी, अजय तोमर - पुलिस आयुक्त, सूरत एवं शमशेर सिंह - 1991 बैच के आईपीएस और वर्तमान में वडोदरा के पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यरत हैं। 

10 दिनों में नए डीजीपी की घोषणा की जाएगी

इंचार्ज डीजीपी की घोषणा के बाद अगले 10 दिनों में यूपीएससी की बैठक होने पर नए डीजीपी की घोषणा की जाएगी। गुजरात को तब एक आधिकारिक नया स्थायी डीजीपी मिलेगा। इसके साथ ही राज्य में अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त, सूरत शहर के पुलिस आयुक्त और वडोदरा शहर के पुलिस आयुक्त का भी तबादला किए जाने की संभावना है।