गुजरात : पबजी की लत ने 21 साल के युवक को बनाया हिंसक, मां-बहन को घर छोड़ने पर किया मजबूर

गुजरात : पबजी की लत ने 21 साल के युवक को बनाया हिंसक, मां-बहन को घर छोड़ने पर किया मजबूर

लगातार गेम खेलने से मानसिक कमजोरी के साथ-साथ सोचने की आदतों में भी बदलाव आता है

आज मोबाइल लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। मोबाइल अब केवल कॉल करने के लिए नहीं रह गया है, बल्कि यह मनोरंजन का प्रमुख साधन बन गया है। लोग मोबाइल में गेम भी खेलते हैं। गेम खेलने की आदत सिर्फ बच्चों में ही नहीं बड़ों में भी देखी जा सकती है। लोगों को मोबाइल गेम खेलने की लत लग जाती है। कई शोधों में यह बात सामने आई है कि कुछ मोबाइल गेम्स बच्चों को हिंसक बना देते हैं। लगातार गेम खेलने से मानसिक कमजोरी के साथ-साथ सोचने की आदतों में भी बदलाव आता है। ऐसा ही एक मोबाइल गेम है पबजी। पबजी को लेकर पहले भी बच्चों के हिंसक होने की खबरें आती रही हैं। अब ऐसा ही एक मामला गुजरात से सामने आया है। जहां एक 21 वर्षीय युवक पबजी गेम के कारण इतना हिंसक हो गया कि उसकी मां और बहन को डर के मारे घर छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।

मजबूरन मां-बेटी को अन्य ग्रामीणों के घरों में शरण लेनी पड़ी

मिली जानकारी के मुताबिक पबजी की लत ने 21 साल के युवक को खतरनाक स्तर पर पहुंचा दिया है। युवक की हिंसक हरकतों से परेशान होकर उसकी मां और बहन को अपना घर छोड़कर भागना पड़ा है। मजबूरन मां-बेटी को अन्य ग्रामीणों के घरों में शरण लेनी पड़ी। यह मामला गुजरात के नवसारी जिले के एक गांव का है।

मां और बहन के साथ मारपीट करता था

इस मामले में ग्रामीणों ने 181 अभयम महिला हेल्पलाइन पर संपर्क किया। हेल्पलाइन ने एक बयान में कहा कि उसने पबजी की लत के कारण हिंसक प्रवृत्ति विकसित होने के बाद अपनी मां और बहन को पीटना शुरू कर दिया। उसकी मां मजदूरी का काम करती थी।

पुलिस की मदद लेनी पड़ी

अभयम की टीम गांव गई और युवक के घर पहुंची तो देखा कि वह चाकू लिए बैठा था। उसने उन्हें धमकी दी कि वे उसके पास न आएं और उससे बात करने की कोशिश भी न करें। बाद में टीम ने पुलिस और गांव के बुजुर्गों को बुलाया और समझाया कि उस व्यक्ति को तत्काल इलाज की जरूरत है। उसकी मानसिक स्थिति अस्थिर थी।

वह दिन में केवल एक समय भोजन करता था

अभयम टीम द्वारा मां-बेटी से पूछताछ में पता चला कि वह पिछले छह साल से पबजी की लत में है। लगातार फोन पर लगे रहने के कारण वह घर से बाहर नहीं निकलता था और दिन में केवल एक बार भोजन करता था। जब उसकी मां ने उसे खाने के लिए मनाया तो उसने उस पर हमला कर दिया था।

Tags: Navsari