गुजरात को ग्रोथ इंजन बनाने व राज्य की कृष्णमय-कलामय संस्कृति के जतन में भरवाड समाज का बहुमूल्य योगदान : सीएम भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की समस्त गोपालक-भरवाड समाज द्वारा आयोजित थरा समैयो (पंचामृत महोत्सव) में प्रेरक उपस्थिति

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि गुजरात को ग्रोथ इंजन बनाने तथा गुजरात की कलामय संस्कृति के जतन में भरवाड समाज का बहुमूल्य योगदान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ छोटे से छोटे व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा में लाने की चिंता करते हैं। इस मंत्र को आत्मसात करके गोपालक समाज ने भी विकास किया है। पटेल ने बनासकाँठा ज़िले के थरा में आयोजित पंचामृत महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर प्रेरक उपस्थिति देते हुए पाणिग्रहण करने वाले नवदम्पतियों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने समस्त भरवाड समाज की गुरुगादी ‘श्री ग्वालीनाथ महादेव’ के चरणों में शीश झुकाया। 

भरवाड गोपालक समाज ने कृष्णमय संस्कृति को जीवंत रखा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि थरा समैयो-पंचामृत महोत्सव में धर्म, भक्ति तथा सेवा का त्रिवेणी संगम रचा है। पूज्य महंत ब्रह्मलीन शिवपुरी बापू के दिव्य प्रताप तथा प्रेरणा से यह संभव हुआ है। भरवाड गोपालक समाज ने कृष्णमय संस्कृति को जीवंत रखा है। इस समाज को भगवान श्री कृष्ण उसके साथ होने का आत्मविश्वास आत्मनिर्भर बनाता है।

भरवाड समाज विशिष्ट प्रगति कर रहा है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि भरवाड समाज या अन्य किसी भी समाज के शैक्षिक उत्थान के लिए सरकार प्रत्येक समाज के साथ है। आज जब भरवाड समाज विशिष्ट प्रगति कर रहा है, तब आज़ादी के अमृत महोत्सव अवसर पर आत्मनिर्भर गुजरात तथा विकसित गुजरात बनाने में सभी को योगदान देना है। इस अवसर पर समस्त गोपालक-भरवाड समाज की गुरुगादी ‘श्री ग्वालीनाथ धाम’ के महंत घनश्यामपुरीजी महाराज ने समस्त भरवाड समाज तथा 
गुरुगादी की ओर से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का स्वागत किया।

914 वर्ष पहले यहाँ थरा की धरा पर 3005 बेटियों का समूह विवाह हुआ था

उन्होंने अपने प्रासंगिक उद्बबोधन में कहा कि 914 वर्ष पहले यहाँ थरा की धरा पर 3005 बेटियों का समूह विवाह हुआ था। पुन: एक बार इतिहास का पुनरावर्तन हुआ है और आज 3001 बेटियों का समूह विवाह सबके साथ, सहयोग, सेवा एवं समर्पण से सम्पन्न हुआ है। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री को समाज के परम्परागत परिधान पगड़ी तथा कोटी पहना कर उनका हर्षपूर्वक स्वागत किया। महंत ने गोपालक भरवाड समाज भी अन्य समाज के साथ विकास कर सके; इसके लिए शिक्षा की आवश्यकता पर बल देते हुए समाज से शिक्षा की व्यापकता बढ़ाने की अपील की।

श्रीमद् भागवत सप्ताह का भव्य आयोजन किया गया

थरा समैयो-पंचामृत महोत्सव में 3001 बेटियों के समूह विवाह, महारुद्र यज्ञ, भंडारा महोत्सव, पुन: प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव तथा श्रीमद् भागवत सप्ताह का भव्य आयोजन किया गया है। इस अवसर पर गुजरात विधानसभाध्यक्ष शंकरभाई चौधरी, गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, महोत्सव के यजमान बेचरभाई भरवाड, विधायक मावजीभाई देसाई व लविंगजी ठाकोर, अग्रणी सर्वश्री गुमानसिंह चौहाण, अणदाभाई पटेल, ज़िला कलेक्टर आनंद पटेल, ज़िला विकास अधिकारी स्वप्निल खरे, ज़िला पुलिस अधीक्षक अक्षयराज मकवाणा, अधिकारी-पदाधिकारी और भरवाड समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।