अहमदाबाद : गुजरात में अब बेमौसम बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन चलेंगी ठंडी हवाएं 

अहमदाबाद : गुजरात में अब बेमौसम बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन चलेंगी ठंडी हवाएं 

पड़ेगी कड़ाके की ठंड, राज्य में अगले 5 दिन शुष्क रहेगा मौसम

एक बार फिर कड़ाके की ठंड महसूस करने के लिए तैयार हो जाइए। गुजरात में पिछले दो दिनों से हो रही बेमौसम बारिश से तापमान में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि मंगलवार से तापमान में 3 डिग्री की गिरावट आएगी, जिससे ठंड और बढ़ेगी। राज्य में अगले 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 31 जनवरी और एक फरवरी को 20 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी। जिससे तेज हवा के साथ ठंड का अहसास होगा।

गुजरात में दो दिनों तक बेमौसम बारिश हुई

राजस्थान की ओर सिस्टम सक्रिय होने के कारण गुजरात में दो दिनों तक बेमौसम बारिश हुई। हालांकि मौसम विभाग ने बारिश की कोई संभावना नहीं होने का अनुमान जताया है। साथ ही मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उत्तर-पूर्व हवाएं अधिक चलने से ठंड बढ़ेगी। लिहाजा सौराष्ट्र में तापमान सामान्य रहेगा।

सूबे के कई शहरों में सुबह कोहरे की चादर छाई हुई थी

खास बात यह है कि गुजरात में पिछले दो दिनों से बारिश का मौसम देखने को मिल रहा है। सूबे के कई शहरों में सुबह कोहरे की चादर छाई हुई थी।  इसके साथ ही कई इलाकों में बेमौसम बारिश भी हुई है। कुछ इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई है। रविवार को 20 से अधिक तालुकों में बारिश हुई थी। सिद्धपुर और वडगाम में आधा इंच बारिश हुई है। अभी शादियों का सीजन चल रहा है। तभी अचानक हुई बारिश के कारण शादी के कार्यक्रमों में खलल पड़ रहा है। 

राज्य के कई जिलों में लगातार दूसरे दिन बेमौसम बारिश हुई

पिछले दो दिनों में अहमदाबाद, गांधीनगर, साबरकांठा, बनासकांठा, खेड़ा, आणंद, मेहसाणा, सूरत समेत कई इलाकों में बारिश हुई है। बनासकांठा के पालनपुर क्षेत्र में बीती रात एक इंच बेमौसम बारिश हुई। अंबाजी, अहमदाबाद, मेहमदाबाद में ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई। राज्य के कई जिलों में लगातार दूसरे दिन बेमौसम बारिश हुई है। 

Tags: