रद्द हुई जूनियर क्लार्क परिक्षा के लिये सूरत के 187 केन्द्रों पर 63,750 प्रत्याशियों को परीक्षा देनी थी!

रद्द हुई जूनियर क्लार्क परिक्षा के लिये सूरत के 187 केन्द्रों पर 63,750 प्रत्याशियों को परीक्षा देनी थी!

महिनों की तैयारियों पर पानी फिर गया, पेपर लीक होने से परीक्षा शुरू होने से पहले ही रद्द कर दी गई 

गुजरात सरकार के पंचायत विभाग द्वारा रविवार को जूनियर क्लर्क परीक्षा का आयोजन किया गया था। हालांकि एक बार फिर परीक्षा के पेपर लीक होने के कारण रद्द करनी पड़ी। सूरत में इस परीक्षा को देने वाले अधिकांश छात्र जिले के विभिन्न गांवों से थे। पेपर लिक होने से यह परीक्षा लिक हो जाने से छात्रों की तैयारियों पर प्रतिकुल असर पड़ा है।

निराश अभ्यर्थियों ने सरकार पर सवाल उठाए

सूरत की बात करें तो सिटी सेंटर पर पेपर सेट पहुंचाने की सभी तैयारियां की गई थीं। पेपर रवाना होने से पहले ही परीक्षा रद्द होने की खबर आ गई। 187 केंद्रों पर कुल 63,750 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे। कुल 40 रूटों पर परीक्षा केंद्र थे। हालांकि, परीक्षा रद्द होने के बाद परीक्षार्थियों ने नाराजगी जताते हुए प्रशासन के खिलाफ विरोध व्यक्त किया।

परीक्षार्थियों ने नाराजगी जाहिर की

छात्रों ने इस गंभीर गलती के प्रति काफी रोष व्यक्त किया है। सूरत जिले के आदिवासी क्षेत्र से काफी संख्या में छात्र परीक्षा देने सूरत आए थे। लेकिन उन्हें पता चला कि पेपर लीक हो गया है। इससे उनकी मेहनत पर पानी फिर गया है। पिछले छह से सात महीने से लगातार परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने पेपर लीक के लिए सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

परीक्षार्थियों के लिए बस से नि:शुल्क यात्रा करने की व्यवस्था की गई 

एम एन मोदी (सहायक यातायात अधीक्षक, सूरत) ने कहा कि परीक्षा रद्द होने के कारण दूर से आए छात्र-छात्राएं एसटी बस में नि:शुल्क यात्रा कर सकें, इसके लिए व्यवस्था की गई। उम्मीदवारों को केवल अपना कॉल लेटर दिखाना था और उन्हें टिकट नहीं लेना पड़ा। 

Tags: Surat