गुजरात : परीक्षा से ठीक पहले पेपर लीक होने से हुई जूनियर क्लर्क की परीक्षा रद्द, सरकार ने परीक्षार्थियों को दी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा

गुजरात : परीक्षा से ठीक पहले पेपर लीक होने से हुई जूनियर क्लर्क की परीक्षा रद्द, सरकार ने परीक्षार्थियों को दी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा

बहुत मुश्किल से तैयारी कर परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों में इस खबर से हताशा

आज राज्य भर के परीक्षार्थी जूनियर क्लर्क परीक्षा को लेकर बहुत उत्साहित थे। इन परीक्षार्थियों ने इस परीक्षा के लिए लम्बे समय से तयारी शुरू कर दी थी पर ठीक परीक्षा के दिन ही ये परीक्षा रद्द होने से नौ लाख से अधिक परीक्षार्थियों को बहुत बड़ा झटका लगा है। इन परीक्षा में बैठने के लिए अहमदाबाद, राजकोट, भावनगर, वडोदरा और अमरेली सहित अन्य जिलों के परीक्षा केंद्रों पर दूर-दूर से अभ्यर्थी पहुंचे। गरीब परीक्षार्थी अधिक किराया देकर अपने खर्चे पर परीक्षा केंद्र पहुंचे और अंतिम समय में परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी गई।

परीक्षा रद्द होते ही परीक्षार्थी हुए हताश

आपको बता दें कि गुजरात में आज एक बार फिर सरकारी परीक्षा का पेपर ठीक परीक्षा से पहले ही लीक हो जाने के कारण परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया। पंचायत सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित कनिष्ठ लिपिक या जूनियर क्लर्क परीक्षा आज रद्द होने से हजारों परीक्षार्थी हताश हो गये। इस परीक्षा के लिए 9 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने फॉर्म भरा था। कई जिलों में परीक्षार्थी आज दूर-दूर से अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के लिए सुबह ही निकल गए।  कई परीक्षार्थियों के परीक्षा के लिए केंद्र इतने दूर थे कि उन्हें परीक्षा में पहुंचने के लिए एक दिन पहले ही ट्रेन या बस से यहाँ आना पड़ा और इसके बाद  उन्हें रात होटल या गेस्ट हाउस में रुकना पड़ा। इतना करके परीक्षा केंद्र पर जाने के बाद उन्हें पता चलता है कि पेपर लीक होने के कारण परीक्षा रद्द कर दिया गया है।

उम्मीदवारों के लिए बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा

आज जूनियर क्लर्क की परीक्षा रद्द होते ही अभ्यर्थियों में आक्रोश फूट पड़ा। अभ्यर्थियों के आक्रोश को देखते हुए त्वरित मंडल ने परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र से अपने अपने घरों तक जाने के लिए एसटी से नि:शुल्क यात्रा की घोषणा की। संस्था की ओर से घोषणा की गई कि प्रत्येक अभ्यर्थी अपना कॉल लेटर और फोटो दिखाकर एसटी में अपने मूल स्थान की यात्रा मुफ्त में कर सकेंगे। कई अभ्यर्थियों को इस परीक्षा में बैठने के लिए एसटी बसें नहीं मिल सकीं, वे 1000 से 1500 का अधिक किराया देकर भी परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए निजी वाहनों और निजी बसों में निकल पड़े। इस परीक्षा के रद्द होते ही अभ्यर्थियों के गुस्से को देखते हुए सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात के कई बस स्टैंडों पर पुलिस के काफिले की व्यवस्था की गई।

Tags: Gujarat