गुजरात : ड्रग्स पेडलरों की अब खैर नहीं, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

गुजरात : ड्रग्स पेडलरों की अब खैर नहीं, ड्रोन से रखी जाएगी नजर

पुलिस ने बनाया ड्रग स्क्वॉड, गुजरात से नशीले पदार्थों को खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू किया गया 

गुजरात में अब शराब की तरह ड्रग्स पकड़ा जा रहा है। समुद्री रास्ते से भी मादक पदार्थों की तस्करी का पर्दाफाश हो रहा है। वहीं अहमदाबाद जैसे शहर में पुलिस ड्रग्स जैसे नशीले पदार्थों की बिक्री को रोकने का काम कर रही है। क्राइम ब्रांच के साथ-साथ एटीएस ने गुजरात से नशे के दूषण को खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू किया है। अहमदाबाद पुलिस ने एक ड्रोन दस्ते का गठन किया है जो ड्रग पेडलर्स पर कड़ी नजर रखेगा।

ड्रग पेडलर्स पर ड्रोन से नजर रखी जाएगी

अहमदाबाद पुलिस ने ड्रग माफिया और ड्रग तस्करों पर नजर रखने के लिए ड्रग स्क्वॉड तैयार किया है। अब ड्रोन से निगरानी करेगी पुलिस। गृह राज्य मंत्री ने भी ड्रोन को लेकर निर्देश दिए हैं। अहमदाबाद के दो पुलिसकर्मियों ने अपने खर्चे पर रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय से प्रशिक्षण लिया है। साथ ही अब वे हर थाने के कर्मचारियों को ड्रोन प्रशिक्षण भी देंगे। जल्द ही सिंधु भवन रोड पर ड्रोन से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा पुलिस ड्रोन के जरिए नशा तस्करों पर नजर रखेगी।

पीसीबी के दो कर्मचारियों ने अपने खर्चे पर प्रशिक्षण लिया

इस संबंध में अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि पीसीबी के हमारे दो कर्मचारियों ने अपने खर्च पर प्रशिक्षण लिया है। रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रशिक्षण आरटीजीसीए अनुमोदित है। अब ये लोग सर्टिफाइड पायलट हैं और ये लोग ट्रेनिंग भी दे सकते हैं। पुलिस में सर्टिफाइड पायलट मिलने के चांस बहुत कम होते हैं। फिर हम ड्रोन कैमरों से हर चीज पर नजर रख सकेंगे।