गुजरात  : सौनी योजना की पानी की लाइन में रिसाव से  किसानों की फसल को हुआ नुकसान 

गुजरात  : सौनी योजना की पानी की लाइन में रिसाव से  किसानों की फसल को हुआ नुकसान 

सुरेंद्रनगर में 20 फीट ऊंची फुहारें फूट पड़ीं

नर्मदा नहर में दरार आने से पानी ओवरफ्लो होने के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिससे किसानों के खेतों में फसल खराब होने की घटनाएं भी सामने आती रहती हैं। तभी सुरेंद्रनगर के चूड़ा तालुका से गुजरने वाली सौनी योजना की पानी की पाइप लाइन फट जाने से लाखों लीटर पानी बह गया। पानी इतना फोर्स से आ रहा था कि फव्वारा 20 फीट ऊंचा उठ रहा था।

दस खेतों में जलभराव की स्थिति

सौनी योजना की इस पाइपलाइन के टूटने से आसपास के खेतों को सर्दियों में मानसून जैसी स्थिति का सामना करना पड़ता था। पाइप लाइन से पानी खेतों में भरते ही किसानों पर आपत आ पड़ी। वड़ोद से नागड़का तक सौनी योजना की पानी की पाइप लाइन चोकड़ी गांव के पास मंगलवार को टूट गई। पानी का जोर इतना तेज था कि कुछ ही मिनटों में करीब दस खेतों में पानी भराव की स्थिति बन गई।

खेतों से मानो नदी बह रही हो 

खेत में पानी भर जाने से ऐसा नजारा देखने को मिला जैसे कोई नदी बह रही हो। करीब दस खेतों में किसानों द्वारा जीरा और गेहूं सहित फसलों को नुकसान हुआ है। वड़ोद से नागड़का जाने वाली पानी की लाइन में रिसाव के कारण पानी इतनी तेजी से निकल रहा था कि कोई भी उसके पास जाने की हिम्मत नहीं कर रहा था। सरकारी तंत्र को रिसाव की जानकारी दी गई और पानी की सप्लाई बंद करा दिया गया।