आईसीसी U19 महिला टी20 विश्व कप : भारत की लगातार तीसरी जीत, स्कॉटलैंड को 83 रनों से हराया

आईसीसी U19 महिला टी20 विश्व कप : भारत की लगातार तीसरी जीत, स्कॉटलैंड को 83 रनों से हराया

भारत ने बड़ी आसानी से बनाई सुपर सिक्स में जगह, स्कॉटलैंड की पारी सिर्फ 66 रनों पर सिमटी

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप में भारत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और स्कॉटलैंड को 83 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 20 ओवर में 149/4 का स्कोर बनाया.

भारत ने अपनी स्टार सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (01) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया. जी तृषा ने 51 गेंदों में सबसे ज्यादा 57 रन बनाये। तृषा के अलावा ऋचा घोष ने 35 गेंदों में 33 रनों की और श्वेता सेहरावत ने 10 गेंदों में 31 रनों की धुआंधार पारी खेली।

भारतीय स्पिनर्स का कहर

इसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम 13.1 ओवर में सिर्फ 66 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए मन्नत कश्यप, अर्चना देवी सिंह और सोनम यादव की स्पिन तिकड़ी ने शानदार गेंदबाजी ने स्कॉलैंड की पारी को 14वें ओवर में ही समेट दिया। बायें हाथ की स्पिनर मन्नत ने चार ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके जबकि ऑफ स्पिनर अर्चना देवी ने 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। मन्नत कश्यप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा सोनम यादव ने दो विकेट लिए। 

ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीती भारत
 
आपको बता दें कि शेफाली वर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में मेजबान दक्षिण अफ्रीका और दुसरे मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात को हराया था।  इससे भारत ग्रुप डी में छह अंक लेकर शीर्ष पर रहा। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सुपर सिक्स में पहुंच गई है।

Tags: