अगले साल लोकसभा चुनाव तक बीजेपी के अध्यक्ष पद पर काबिज रहेंगे जेपी नड्डा

अगले साल लोकसभा चुनाव तक बीजेपी के अध्यक्ष पद पर काबिज रहेंगे जेपी नड्डा

जे पी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसभा राजधानी दिल्ली में हो रही है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल और बढ़ाने का ऐलान किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह प्रस्ताव रखा और सभी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने फैसला लिया है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जे पी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक बढ़ाया गया है। आगामी 2024 का लोकसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।'

2024 में मिलेंगी बीजेपी को बड़ी जीत : अमित शाह

आपको बता दें कि दिल्ली में चल रही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसभा में शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 2024 के लोक सभा चुनाव में भाजपा को 2019 से भी बड़ी जीत हासिल होगी। उन्होंने बीजेपी को बहुत बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी करार दिया और कहा कि इसी के तहत फैसला लिया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कोविड महामारी के वक्त ज पी नड्डा की अगुवाई में बूथ से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक ‘सेवा ही संगठन’ है इसी मंत्र के साथ पार्टी आगे बढ़ी। उनके नेतृत्व में कोविड के वक्त बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोगों की सेवा की।” मंगलवार को भाजपा कार्यकारिणी का दूसरा और आखिरी दिन है।

इन 9 राज्यों में चुनाव जीतना जरूरी : जेपी नड्डा

इस बीच जेपी नड्डा ने नेताओं को साफ संदेश दे दिया है कि अगर उन्हें 2024 में जीत हासिल करनी है तो उन्हें इस साल 9 राज्यों में होने वाले चुनाव को जीतना होगा। बीजेपी के मिशन 2024 के लिहाज से अहम मानी जा रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस साल के चुनाव की रणनीति के साथ ही पिछले साल के चुनाव के नतीजों पर भी चर्चा होगी। बीजेपी हिमाचल प्रदेश में हार गई, जबकि गुजरात में बीजेपी सत्ता पर कब्जा करने में सफल रही।

Related Posts