अहमदाबाद  :  सिविल अस्पताल को 75 लाख का डोनेशन; बहन ने कहा था, प्रॉपर्टी मंदिर में नहीं लोगों के लिए उपयोगी हो ऐसे दान करना!

अहमदाबाद  :  सिविल अस्पताल को 75 लाख का डोनेशन; बहन ने कहा था, प्रॉपर्टी मंदिर में नहीं लोगों के लिए उपयोगी हो ऐसे दान करना!

अहमदाबाद सिविल अस्पताल में व्यक्तिगत रुप से संभवतः सबसे बड़ा दान : सिविल अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी

सबसे बड़ा डोनेशन अहमदाबाद के सिविल अस्पताल को दिया गया है। नडियाद के पिज गांव की मूल निवासी उर्वशीबेन के भाई नरेंद्रभाई अमेरिका से अहमदाबाद आए और सिविल अस्पताल में 75 लाख रुपये दान किए। ये उर्वशीबेन की आखिरी इच्छा थी। वह बीमार रहती थी और उन्होंने अपनी वसीयत में लिखा था कि यह संपत्ति मंदिर के बदले सीधे लोगों के उपयोग में आये इस तरह दान की जानी चाहिए।

उर्वशीबेन ने जीवन भर सार्वजनिक कार्य किए 

नरेंद्रभाई ने संवाददाताओं से कहा कि मेरी बहन उर्वशीबेन ने जीवन भर सार्वजनिक कार्य किए हैं। उसने पाई-पाई जमा कर गृहस्थी चला रखी है। वह साड़ी की दुकान चलाती थी। वे जीवन भर आत्मनिर्भरता की विचारधारा का पालन करते हुए हमेशा अपने पैरों पर खड़ी रही। पिछले साल बीमारी के कारण जनवरी के महीने में उनका निधन हो गया था। अपने जीवन के अंतिम दिनों में उन्होंने अपनी वसीयत में इस लोक कल्याणकारी कार्य के लिए दान देने की अंतिम इच्छा व्यक्त की थी।

सिविल में उर्वशीबेन के भाई ने डोनेट किए 75 लाख

नरेंद्रभाई ने कहा कि सिविल अस्पताल के सेवा कार्यों के बारे में हमें अक्सर जानकारी मिलती रहती है। हमने यह दान सिविल अस्पताल के वार्डों में आवश्यक साधन सामग्री, उपकरण, सेवाएं प्रदान करने के नेक उद्देश्य के लिए किया है। सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी ने बताया कि हमारे नोटिस के अनुसार नरेंद्रभाई के रु. 75 लाख का दान सबसे बड़ा व्यक्तिगत दान है।

लोग सिविल अस्पताल को प्राथमिकता देते हैं

राज्य सरकार द्वारा अस्पताल को सभी प्रकार की सुविधाएं, आवश्यकताएं प्रदान की जाती हैं। गरीब, मध्यमवर्गीय परिवार इलाज के लिए सिविल अस्पतालों को पहली प्राथमिकता देते हैं। समाज व सरकार के सहयोग से सिविल अस्पताल का सेवा कार्य निरन्तर आगे बढ़ रहा है। इस महादान के लिए हम पूरे सिविल हॉस्पिटल प्रशासन नरेंद्रभाई और सद्गत उर्वशी बहन को धन्यवाद देते हैं।

Tags: