सूरत : लिंबायत में एक साड़ी-फीता कारखाने में आग से तीन मंजिल जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

सूरत : लिंबायत में एक साड़ी-फीता कारखाने में आग से तीन मंजिल जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

लिंबायत इलाके में रिनिश सिंथेटिक टेक्सटाइल फैक्ट्री में लगी आग 

सूरत एक औद्योगिक शहर है और अलग-अलग जगहों पर बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों में तेजी से आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। आज सूबह लिंबायत इलाके में एक साड़ी-लेस फैक्ट्री में आग लग गई। दमकल विभाग ने मिनटों में आग पर काबू पा लिया।

साडिय़ों की मात्रा होने के कारण आग तेजी से फैली

लिंबायत इलाके के गोविंदनगर में रिनीश सिंथेटिक फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। गोदाम में साड़ी और उस पर लगे फीते की मात्रा बहुत बड़ी थी। जिससे देखते ही देखते आग फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग ने तुरंत आग पर काबू पा लिया।

कचरे के ढेर से चिनगारी के कराण फैक्ट्री में आग लगने की आशंका 

फैक्ट्री के पिछले हिस्से में कचरा जला हुआ था। जिससे किसी कारणवश फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर में भी आग लग गई। आग तीन मंजिला फैक्ट्री में मिनटों में फैल गई। साड़ी में इस्तेमाल होने वाली सामग्री पेट्रोलियम पदार्थ होने के कारण आग बहुत तेजी से फैलती है। काफी धुआं निकल रहा था। आसपास की फैक्ट्रियों में भी दहशत का माहौल देखा गया।

आग पर काबू पाना मुश्किल है

अग्निशमन अधिकारी कृष्णा मोढ ने बताया कि लिंबायत इलाके में जैसे ही आग लगने की घटना की सूचना दमकल स्टेशन की गाड़ी और मान दरवाजा दमकल विभाग की गाड़ी आग पर काबू पाने के लिए पहुंच गई। गोदाम के पीछे शटर होने के कारण धुआं काफी तेज था। फैक्ट्री संकरी गली में होने के कारण भी आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। दमकलकर्मियों को भी अंदर जाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। जिसमें समय कई बार बर्बाद हो जाता है। आज गोदाम में आग बुझाने जाते समय इस समस्या का सामना करना पड़ा। हालांकि मौके पर पहुंचकर कुछ ही मिनटों में आग पर काबू पा लिया गया। प्रारंभिक स्तर पर ऐसा लग रहा है कि गोदाम में शार्ट सर्किट हुआ है। 

Tags: Surat