अहमदाबाद : सीआईडी ​​क्राइम ने नवरंगपुरा में डब्बा ट्रेडिंग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार 

अहमदाबाद : सीआईडी ​​क्राइम ने नवरंगपुरा में डब्बा ट्रेडिंग नेटवर्क का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार 

कानूनी तौर पर शेयरों की खरीद-बिक्री न करके अंतर के पैसों का अवैध रूप से घोटाला किया गया

सीआईडी ​​क्राइम गांधीनगर के साइबर सेल ने नवरंगपुरा संघवी हाई स्कूल के पास शुभलक्ष्मी टॉवर में अवैध ट्रेडिंग का भंडाफोड़ किया और चार लोगों को गिरफ्तार कर नौ मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और नकदी जब्त की। अवैध रूप से दलालों से लॉगइन आईडी हासिल कर बिना वैधानिक माध्यम के विभिन्न कंपनियों के शेयर खरीदने और बेचने के अंतर के आधार पर वित्तीय लाभ लिया जाता था। प्रारंभिक जांच में पुलिस को करोड़ों रुपए के वित्तीय लेन-देन का भी पता चला है। आगे की जांच सीआईडी ​​क्राइम की साइबर क्राइम सेल कर रही है।

सीआईडी ​​क्राइम के साइबर क्राइम सेल के पीएसआई को सूचना मिली थी

सीआईडी ​​क्राइम के साइबर क्राइम सेल के पीएसआई को सूचना मिली थी कि नवरंगपुरा के संघवी हाई स्कूल के पास शुभलक्ष्मी टावर में रहने वाले संजय शाह और राजीव शाह नाम के दो भाई अपने घर पर बड़ा अवैध डब्बा ट्रेडिंग घोटाला चला रहे हैं। जिसके आधार पर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम छापेमारी कर संजय शाह, राजीव शाह (दोनों निवासी शुभलक्ष्मी टॉवर, नवरंगपुरा), विनोद शाह (निवासी- शिवशक्तिनगर, अखबारनगर) और उज्ज्वल शाह (नीरव कॉम्प्लेक्स, नवरंगपुरा) को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस मौके से कुल 10 मोबाइल फोन और दो लैपटॉप बरामद किए गए हैं। जिसमें उन्होंने वेलोसिटी ब्रोकर से लॉगिन आईडी प्राप्त की और मेटा ट्रेडर्स 5 नामक एप्लिकेशन का उपयोग अवैध व्यापार करने के लिए किया।

करोड़ों रुपए के वित्तीय लेन-देन भी मिले

पुलिस ने जांच की तो चारों अवैध रूप से मोबाइल फोन और लैपटॉप के जरिए विभिन्न कंपनियों के शेयरों की खरीद-फरोख्त कर रहे थे। जिसमें करोड़ों रुपए के वित्तीय लेन-देन भी मिले। इसके साथ ही पुलिस को कई ऐसे लोगों की सूची भी मिली है जो इनके साथ डब्बा ट्रेडिंग का कारोबार कर रहे थे। साइबर क्राइम सेल द्वारा जब्त किए गए मोबाइल और लैपटॉप को जांच के लिए फोरेंसिक प्रयोगशाला भेजा जाएगा और उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

Tags: