FIH पुरुष हॉकी विश्व कप : 12 पेनाल्टी कार्नर के बाद भी ड्रॉ रहा भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला, भारत की क्वार्टरफाइनल की राह हुई आसान

FIH पुरुष हॉकी विश्व कप : 12 पेनाल्टी कार्नर के बाद भी ड्रॉ रहा भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला, भारत की क्वार्टरफाइनल की राह हुई आसान

मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के पास 4-4 अंक, बेहतर गोल डिफरेंस के कारण इंग्लैंड ग्रुप में टॉप पर

उड़ीसा के भुवनेश्वर और राउरकेला में चल रहे FIH पुरुष हॉकी विश्व कप में आज ग्रुप डी से क्वार्टरफाइनल में अपनी दावेदारी को मजबूत करने के इरादे से भारत और इंग्लैंड मैदान में उतरी। इन दोनों टीमों के बीच घमसान मैच हुआ, दोनों ही टीमों ने उच्च कोटि का प्रदर्शन किया पर मुकाबले का अंत 0-0 के स्कोर के साथ ड्रॉ रहा। हैरानी की बात ये हैं कि दोनों टीमों को एक के बाद एक कुल 12 पेनाल्टी कार्नर मिले पर कोई भी टीम उन पर गोल बनाने में सफल नहीं हुई। अब यह मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के पास 4-4 अंक हैं।

मैच में बाद इंग्लैंड की टीम टेबल के टॉप पर

आपको बता दें कि आज मैदान में उतरी दोनों ही टीमें अपना-अपना दूसरा मैच खेल रही थी। भारत ने पहले मुकाबले में स्पेन और इंग्लैंड ने वेल्स को हराया था। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम को बेहतर गोल डिफरेंस का फायदा मिला और इसी के चलते ये टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। अब भारत का आखिरी मैच वेल्स और इंग्लैंड का आखिरी ग्रुप मैच स्पेन के साथ है।

रोमांचक रहा मुकाबला पर नहीं निकला कोई परिणाम

मैच की बात करें तो इस मैच में इंग्लैंड ने पहले ही क्वार्टर में शानदार शुरुआत करते हुए पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए थे। जबकि भारत सिर्फ एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर पाया था, लेकिन दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। दूसरे, तीसरे और चौथे क्वार्टर का भी यही हाल था। दोनों ही टीमों को समय-समय पर पेनल्टी कॉर्नर मिले पर कोई भी गोल नहीं हुआ। मैच के चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत के दो खिलाड़ी अमिर रोहिदास और जरमनप्रीत सिंह को ग्रीन कार्ड मिला। इस वजह से भारत को बैकफुट में आना पड़ा और टीम इंडिया अंतिम समय में गोल का प्रयास नहीं कर सकी। 

दोनों ही टीमों के लिए राह हुई आसान

भारत के लिए मैच के अंत में एक सांसे रोक देने वाला पल आया जब मैच के 59वें मिनट में इंग्लैंड को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन एक बार फिर भारतीय डिफेंस ने गोल नहीं होने दिया और मैच बराबरी पर खत्म हुआ। वहीं इस ग्रुप के आज के पहले मैच में स्पेन ने वेल्स के 5-1 के बड़े अंतर से हरा दिया। फिलहाल अगले दौर में जाने के लिए भारत और इंग्लैंड की राह बेहद आसान हो गई है।

Tags: Hockey