क्रिकेट : कोहली और किशन की जुगलबंदी, पर खेल के मैदान के अंदर नहीं, बाहर! क्या आपने देखा उनका डांस?

क्रिकेट : कोहली और किशन की जुगलबंदी, पर खेल के मैदान के अंदर नहीं, बाहर! क्या आपने देखा उनका डांस?

भारत ने श्रीलंका को दुसरे मैच में भी हराया सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस मैच में भारत ने मेहमान टीम को चालीस गेंद शेष रहते चार विकेट से हरा दिया। इसी के साथ श्रीलंका का भारत में बाइलेटरल सीरीज जीतने का सपना तोड़ते हुए भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

राहुल बने संकटमोचन

इस मैच में भारत के लिए गेंदबाज कुलदीप-सिराज के अलावा जीत के नायक रहे केएल राहुल। एक समय संकट में दिख रही भारतीय टीम को केएल राहुल ने पारी को संभाला और हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। हार्दिक 53 गेंद पर 36 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद राहुल को अक्षर पटेल का साथ मिला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी की। केएल राहुल 103 गेंद पर 63 और कुलदीप यादव 10 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच में रोहित-कोहली कोई बड़ा कारनामा नहीं कर पाए और जल्दी चलते बने।

कोहली-किशन ने किया डांस, वीडियो हुआ वायरल

पिछले मैच में शतक लगाने वाले कोहली से दर्शकों को बहुत उम्मीद थी पर वो महज चार बनाकर वापस लौट गये। हालांकि जीत के बाद उन्होंने सुनिश्चित किया कि दर्शक बिना किसी याद के वापस न जाए। दूसरे मैच में भारत की जीत के बाद, उन्होंने और इशान किशन ने अपने प्रभावशाली डांस मूव्स से भीड़ को खुश कर दिया। दोनों को स्टैंड के सामने कुछ पेचीदा डांस स्टेप्स करके दिखाए, जिसको देखकर दर्शकों ने तालियां बजाईं। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दोहरा शतक लगाकर भी बेंच पर है किशन

प्रदर्शन की बात करें तो इस सीरीज के दोनों ही मैचों में इशान किशन बेंच पर ही बैठे रहे। सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि अपने आखरी मैच, जो 10 दिसंबर, 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ था, इशान ने एकदिवसीय मैचों में दोहरा शतक बनाने वाले सबसे तेज और सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बनकर इतिहास रच दिया था। वहीं रोहित के टीम में वापस आने के बाद उन्हें गिल के लिए अपनी जगह छोड़नी पड़ी। वहीं शुभमन ने श्रृंखला के पहले मैच में 60 गेंदों पर 70 रन बनाकर और फिर दूसरे मैच में 12 गेंदों में 21 रन बनाकर अपेक्षाओं को पार कर लिया। कोहली की बात करें तो कोहली ने पहले मैच में शानदार शतक जड़ा था।