ऑटो एक्सपो 2023 : एमजी ने लौंच की अपनी बहुप्रतीक्षित नई हेक्टर एसयूवी

ऑटो एक्सपो 2023 : एमजी ने लौंच की अपनी बहुप्रतीक्षित नई हेक्टर एसयूवी

नई एमजी हेक्टर एसयूवी 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में हुई है पेश

भारतीय बाजार में धीरे-धीरे बढ़ती इलेक्ट्रिक कारें की लोकप्रियता को देखते हुए एमजी ने ऑटो एक्सपो 2023 के पहले दिन भारत में नई हेक्टर एसयूवी लॉन्च की है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि ऑटो एक्सपो में कई निर्माता अपने नए इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित करने के लिए इस बड़े ऑटोमोटिव शो का फायदा उठाएंगे।

कई कॉस्मेटिक बदलावों और कई नए फीचर्स के साथ लौंच हुई नई एमजी हेक्टर एसयूवी 

आपको बता दें कि भारतीय बाजार के लिए नई एमजी हेक्टर एसयूवी की लॉन्चिंग कुछ दिनों बाद हुई है। नई 2023 एमजी हेक्टर कई कॉस्मेटिक बदलावों और कई नए फीचर्स के साथ आती है। नई एमजी हेक्टर एसयूवी 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश की गई है। बिलकुल नई एमजी हेक्टर को देश में काफी बदले हुए फ्रंट और बिलकुल नई प्रीमियम इंटीरियर के साथ पेश किया गया है। MG ने नई Hector को बहुप्रतीक्षित ADAS सुरक्षा तकनीक के साथ-साथ कई फीचर अपग्रेड दिए हैं। नई Hector को 5, 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जाएगा।

जानिए क्या हैं इसकी कीमत

5-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में 2023 एमजी हेक्टर के बेस मॉडल की कीमत 14,72,800 रुपये (एक्स-शोरूम) है और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में लाइन वेरिएंट के शीर्ष की कीमत 22,42,800 रुपये (एक्स-शोरूम) है। नई एसयूवी में भारत का सबसे बड़ा 35.56 सेमी (14-इंच) एचडी पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ एक नया यूजर इंटरफेस है। इसके अलावा, नेक्स्ट-जेन हेक्टर में अब 100 वॉयस कमांड सहित 75 से अधिक कनेक्टेड फीचर हैं।

MG-hector-SUV (1)

एमजी हेक्टर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए ग्राहकों के आभारी

 MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव चाबा ने बिलकुल नई एमजी हेक्टर के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “2019 में लॉन्च होने के बाद से एमजी हेक्टर को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं। यह किसी इंटरनेट कार का अब तक का पहला अनुभव है। यह अगली पीड़ी Hector लुक्स, इंटीरियर्स और टेक्नोलॉजी के जरिए एमजी हेक्टर के रुख को बढ़ाता है। यह हमारे MG Shield प्रोग्राम के आश्वासन के साथ आता है जो हमारे ग्राहकों के लिए परेशानी मुक्त और सहज स्वामित्व अनुभव प्रदान करता है जो पूरे भारत में हमारे 300 केंद्रों में अगली पीड़ी Hector का अनुभव कर सकते हैं।

नए स्मार्ट ऑटो टर्न इंडिकेटर की सुविधा

नेक्स्ट जेन एमजी हेक्टर में पेश किए गए नए स्मार्ट ऑटो टर्न इंडिकेटर भी परेशानी मुक्त और सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हैं। स्टीयरिंग एंगल के आधार पर संबंधित इंडिकेटर लाइट अपने आप ऑन/ऑफ हो जाती है। यह ऑटोमेटिक सिग्नल तब उपयोगी होगा जब चालक पार्किंग स्थल से या यू-टर्न के दौरान सड़क में प्रवेश करते समय संकेतक लगाने में विफल रहता है।

बहुत सारे बदलावों के साथ आई है ये गाड़ी

कार को ब्रांड की नवीनतम पीढ़ी की आई-स्मार्ट तकनीक भी प्राप्त हुई है, जो अब Hector को 100 वॉयस कमांड सहित 75 कनेक्टेड फीचर प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त कार सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स जैसे सनरूफ के लिए टच-स्क्रीन कंट्रोल, एंबियंट लाइट्स के लिए वॉयस कमांड, पांच भारतीय भाषाओं में नेविगेशन वॉयस गाइडेंस, 50+ Hinglish कमांड और पार्किंग डिस्कवरी के लिए पार्क+ जैसे अन्य सहायक ऐप के साथ आती है। बुकिंग और संगीत के लिए Jio-Saavn ऐप। MG ने SUV को Infinity द्वारा एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम भी दिया है जो वायरलेस Android Auto & Apple Carplay के साथ आता है। नई एसयूवी में भारत का सबसे बड़ा 35.56 सेमी (14-इंच) एचडी पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ एक नया यूजर इंटरफेस है। नई एमजी हेक्टर में फर्स्ट-इन-सेगमेंट डिजिटल ब्लूटूथ की और की शेयरिंग क्षमता भी है। किसी आपात स्थिति या किसी चाबी के खो जाने की स्थिति में, डिजिटल कुंजी का उपयोग वाहन को लॉक करने, अनलॉक करने, शुरू करने और चलाने के लिए किया जा सकता है। रिमोट लॉक/अनलॉक फीचर के इस्तेमाल से कार को कहीं से भी अनलॉक किया जा सकता है। की-शेयरिंग फ़ंक्शन के साथ, दो लोगों के साथ एक अतिरिक्त कुंजी साझा की जा सकती है।