ऑटो एक्सपो 2023 : टाटा मोटर्स ने लांच की अपनि नई Tata Sierra EV कांसेप्ट

ऑटो एक्सपो 2023 : टाटा मोटर्स ने लांच की अपनि नई Tata Sierra EV कांसेप्ट

इलेक्ट्रिक वाहनों के बड़े लाइन-अप के साथ टाटा मोटर्स भारत में ईवी की दौड़ में सबसे आगे है

भारतीय बाजार में धीरे-धीरे बढ़ती इलेक्ट्रिक कारें की लोकप्रियता को देखते हुए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि ऑटो एक्सपो में कई निर्माता अपने नए इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित करने के लिए इस बड़े ऑटोमोटिव शो का फायदा उठाएंगे। वहीं मास-मार्केट प्लेयर्स से लेकर लग्जरी कार निर्माता तक, बहुत सारे ब्रांड ईवी ब्रांडवैगन में शामिल हो रहे हैं। हालांकि इन सब में इलेक्ट्रिक वाहनों के बड़े लाइन-अप के साथ टाटा मोटर्स भारत में ईवी की दौड़ में सबसे आगे है। 

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 के पहले ही दिन ही पेश की नई रेंज

इसी बीच Tata Motors ने ऑटो एक्सपो 2023 के लिए अपने नई Tata Sierra EV कांसेप्ट का अनावरण किया है। भारत की सबसे बड़ी ऑटो और मोबिलिटी सोल्यूशन कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने ऑटो एक्सपो 2023 के पहले ही दिन बुधवार को भविष्य के लिए तैयार ज्यादा सुरक्षित, ज्यादा स्मार्ट और पर्यावरण के अनुकूल वाहनों और कॉन्सेप्ट्स की नई रेंज पेश की। नई Tata Sierra इलेक्ट्रिक SUV कांसेप्ट Tata की IMPACT 2.0 डिज़ाइन का अनुसरण करती है और यह Tata Motors के लोकप्रिय ALFA-ARC प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

यह पहली बार नहीं है जब टाटा मोटर्स ने सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया है, लेकिन ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया मॉडल एक प्रोडक्शन रेडी वर्जन प्रतीत होता है। अभी तक Tata Motors ने EV के लॉन्च के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि कार 2024 के अंत तक उत्पादन में जा सकती है। मूल Tata Sierra SUV को Tata Motors ने 1991 में लॉन्च किया था और यह Tata पर आधारित थी Telcoline पिक-अप ट्रक। 

टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने क्या कहा

टाटा मोटर्स के पैवेलियन के उद्घाटन और अपने, कॉन्सेप्ट और सोल्यूशंस की व्यापक रेंज को पेश करते हुए टाटा संस के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा, "हम अपने हर बिजनेस में स्थिरता, ऊर्जा हस्तांतरण और डिजिटलाइजेशन के नेतृत्व में बदलाव की नींव रख रहे हैं। हमारा शून्य उत्सर्जन करने वाली पावर ट्रेन, अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, आधुनिक डिजाइन इंजीनियरिंग और बेहतरीन सेवाओं पर खास फोकस है। टाटा मोटर्स स्थायी गतिशीलता को अपनाने और 'नेट जीरो' कार्बन उत्सर्जन के लक्ष्य को पूरा करने को तेजी दे रही है। ऑटो एक्सपो 2023 में, अपनी नई जमाने की गाड़ियों, कॉन्सेप्ट और स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशंस के जरिए भविष्य को लेकर हमारा विजन और इसका मैनिफेस्टेशन पेश कर हम काफी गर्व महसूस कर रहे हैं।"