शातिर अपराधी भी गलती करता है : बलात्कारियों ने मोबाइल लूटा और 6 महीने बाद मोबाइल ऑन करते ही पकड़े गये!

शातिर अपराधी भी गलती करता है : बलात्कारियों ने मोबाइल लूटा और 6 महीने बाद मोबाइल ऑन करते ही पकड़े गये!

नोएडा पुलिस ने दो दुष्कर्मियों को दबोच लिया

फिल्मों और क्राइम थ्रीलरों में आपने हीरो के मुख से डायलोगबाजी सुनी होगी कि अपराधी कितना ही शातिर क्यों न हो, अपने किये का कोई न कोई सुराग छोड़ता ही है या कभी न कभी कोई गलती करता ही है। वास्तविक जीवन में भी ये सिर्फ एक बयान नहीं, सच है। नोएडा में छ महीने पहले हुए एक जघन्य अपराध के आरोपियों ने भी ऐसी ही गलती कर दी और चौकन्ना पुलिस महकमे के हत्थे चढ़ गये। 

इस घटना के बारे में प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले वर्ष 24 जुलाई, 2022 को नोएडा के थाना फेज-2 में एक सामुहिक दुष्कर्म की घटना हुई थी। दो लोगों ने एक लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया था। इतना ही नहीं रेप को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उस लड़की का मोबाइल और पर्स भी लूट लिया। 

इस मामले में पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। नोएडा पुलिस ने तफ्तीश के बाद लूटे गये मोबाइल को सर्वेलंस में लगा दिया। घटना के बाद लगभग छः महीने का समय बीत गया। शायद आरोपियों को लगा हो कि खासा समय बीत गया है, अब पुलिस भी सबकुछ भूल-भुला गई होगी। अपराधी यहीं गलती कर बैठे। 

विगत 2 जुनवरी, 2023 को आरोपियों ने लूटे गये मोबाइल को ऑन किया। चुंकि मोबाइल पुलिस के सर्वेलंस में था, तुरंत पुलिस का फोन का लोकेशन पता चल गया। बिना समय गंवाए नोएडा पुलिस ने फोन को ट्रेस करके दोनों आरोपियों को दबोच लिया। सेंट्रल नोएडा के एडीसीपी साद मिया खाने ने इस पूरे मामले की जानकारी मीडिया के साथ साझा की और कहा कि आरोपियों ने घटना को कबूल कर लिया है। उम्मीद करते हैं पीड़िता को इस मामले में न्याय मिलेगा और अपराधियों को सजा। शाबाश, नोएडा पुलिस!