‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम 27 जनवरी को; गुजरात बोर्ड की कक्षा 9 से 12 की परीक्षाएं 28 जनवरी से होंगी

‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम 27 जनवरी को; गुजरात बोर्ड की कक्षा 9 से 12 की परीक्षाएं 28 जनवरी से होंगी

गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा परीक्षा कार्यक्रम में फेरबदल

27 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी छात्रों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। वह दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में अभिभावकों और छात्रों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के चलते गुजरात में कक्षा 9 से 12 की प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी जाएगी। यह फैसला गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लिया है।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा

प्राप्त विवरण के अनुसार, गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने 27 जनवरी से 4 फरवरी तक कक्षा 9 से 12 की प्रारंभिक परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव की घोषणा की है। अब यह परीक्षा 28 जनवरी से 6 फरवरी तक कराई जाएगी। प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के कारण यह परीक्षा एक दिन बढ़ा दी गई है। छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी होगा।

सर्कुलर जारी कर सभी स्कूलों को सूचना दी गई

गुजरात बोर्ड की ओर से एक सर्कुलर भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि सभी स्कूलों को कक्षा 6 और उससे ऊपर के सभी छात्रों को टीवी या रेडियो के माध्यम से यह कार्यक्रम दिखाना होगा। कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों की दूसरी प्रारंभिक परीक्षा 27 जनवरी से 4 फरवरी तक होनी थी।  लेकिन 27 जनवरी को प्रधानमंत्री परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के बाद से इस परीक्षा का आयोजन 28 से 6 फरवरी तक किया गया है। शिक्षा विभाग की ओर से सर्कुलर के जरिए सभी स्कूलों को इसकी जानकारी भी दे दी गई है।