5 साल का नन्हा बच्चा बर्थ डे पार्टी में गलती से चुंबक निगल गया

5 साल का नन्हा बच्चा बर्थ डे पार्टी में गलती से चुंबक निगल गया

लखनऊ का मामला, केक टिन को चिपकाने के लिए ढक्कन के साथ एक चुंबक लगाया गया था, जिसका हिस्सा बच्चा गलती से निगल गया और उसकी तबियत खराब हो गई

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बर्थडे पार्टी के दौरान एक लापरवाह शख्स ने एक बच्चे की जान संकट में डाल दी है. पांच साल के बच्चे ने केक के टीन पर चुम्बक निगल लिया। बाद में तबीयत बिगड़ने लगी और सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उन्हें तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी के अनुसार लखनऊ के इंदिरा नगर निवासी अमरपाल मौर्य का 5 वर्षीय पुत्र पार्थ सारथी के साथ जन्मदिन की पार्टी में गया था. इस बीच केक टिन को चिपकाने के लिए ढक्कन के साथ एक चुंबक था। बच्चे ने केक खाने के बजाय चुम्बक का कुछ हिस्सा निगल लिया। जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

लोगों के पूछने पर पार्थ ने चुम्बक की ओर इशारा कर समझाया। उसे अस्पताल ले जाया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक भी अस्पताल पहुंचे और बच्चे के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने डॉक्टरों को उचित इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया है. इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे के एक्स-रे से पता चला है कि पेट में चुम्बक घुस गया है, पेट में दर्द हो रहा है. बच्चे का इलाज किया जा रहा है और चुंबक को निकालने का प्रयास किया जा रहा है।