उत्तर प्रदेश : बाराबंकी इलाके में सक्रिय सीरियल किलर की वजह से दहशत, बड़ी उम्र की महिलाओं को टार्गेट बनाने की पैटर्न

अब तक तीन हत्या के मामले सामने आये, तीनों से दुष्कर्म किये होने की चर्चा

अब तक आपने फिल्मों या वेब सीरीज में आपराधिक कहानियों में सीरियल किलर को एक के बाद एक हत्याएं करते देखा होगा। लेकिन इन दिनों उत्तर प्रदेश के बाराबंकी इलाके में एक सीरियल किलर के छिपे होने के बाद से दहशत का माहौल है, जिससे नागरिकों में दहशत फैल गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा है कि सीरियल किलर इलाके की बड़ी उम्र की महिलाओं को निशाना बना रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक सीरियल किलर बड़ी उम्र की महिलाओं को अपना निशाना बना रहा है और उसने अब तक तीन लोगों की जान ले ली है, पीड़ितों की हत्या करने से पहले कथित तौर पर उनका बलात्कार किया। यूपी पुलिस ने सीरियल किलर का एक स्केच भी जारी किया है, जिसमें जनता से आग्रह किया गया है कि अगर वे उसे आसपास देखें तो सूचना दें। पुलिस की छह टीमें हत्यारे की तलाश में लगी हुई हैं। मामले के तूल पकड़ने पर बाराबंकी सीरियल किलर मामले की जांच एसपी संभालेंगे.

जानकारी के अनुसार पहली घटना 5 दिसंबर 2022 को अयोध्या जिले में हुई थी। मवई क्षेत्र के खुशेटी गांव की 60 वर्षीय पीड़िता किसी काम से घर से निकली थी। शाम तक नहीं लौटने पर परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करायी, जिसके बाद तलाश शुरू की गयी. महिला का शव एक दिन बाद 6 दिसंबर को मिला था और जब उसकी खोज की गई तो उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। 

सीरियल किलर की दूसरी शिकार, एक 62 वर्षीय महिला का शव भी इसी तरह से मिला था, बिना कपड़े और कई चोटों के। इसी तरह 30 दिसंबर को रामस्नेहीघाट कोतवाली से 3 किमी दूर ठठरहा गांव में 55 वर्षीय महिला की लाश मिली थी. 

अधिकारियों ने कहा कि हत्या का पैटर्न समान था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह भी सामने आया कि हत्या से पहले महिला के साथ दुष्कर्म भी किया गया था। चूंकि बाराबंकी सीरियल किलर बड़ी उम्र की महिलाओं जैसे सॉफ्ट टारगेट पर झपट रहा है, इसलिए पुलिस ने इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है और इलाके में उसके स्केच को प्रसारित करते हुए सभी को सतर्क रहने को कहा है.