सूरत : टेक्सटाईल मार्केट के लिए नया पुलिस थाना स्वीकृत : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

सूरत : टेक्सटाईल मार्केट के लिए नया पुलिस थाना स्वीकृत : गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी

व्यापारियों को आपराधिक जालसाजी बताकर ठगी करने वालों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की ओर बढ़ रही सरकार

चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा कपड़ा उद्योग से संबंधित सीटेक्स-2023 प्रदर्शनी के उद्घाटन प्रसंग के दौरान राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने टेक्सटाईल पुलिस स्टेशन का आगामी बजट में समावेश करने की बात कही। सूरत के कपड़ा व्यापारियों को जालसाजी और ठगी करनेवालों के खिलाफ कड़ी और तेज कार्यवाही करने के लिए टेक्सटाईल मार्केट के लिए नया पुलिस स्टेशन को स्वीकृत किया गया है।

सीटेक्स-2023 प्रदर्शनी के अवसर पर मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि सूरत पूरी दुनिया में कपड़ा और हीरा उद्योग के लिए जाना जाता है। उन्होंने चैंबर्स के उद्योगपतियों से अनुरोध किया कि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनियों का आयोजन कर सूरत के कपड़ा उद्योग को और आगे ले जाएं। कपड़ा व्यापारियों को गुजरात राज्य की खेल नीति के तहत खेल परिधानों के लिए एक नया मंच मिलेगा। 

एक साल में ठगी करनेवालों से 40 करोड की रकम वापस कराई

गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि व्यवसायियों को आपराधिक जालसाजी बताकर ठगी करने वालों के खिलाफ सरकार तेजी से कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ रही है। सूरत में पिछले एक साल के दौरान व्यापारियों से ठगी करने वालों से 40 करोड़ की रकम वापस करने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि अगले बजट में सूरत कपड़ा बाजार के लिए एक नया थाना भी स्वीकृत किया गया है, उन्होंने विवरण दिया कि इसमें 75 पुलिस कर्मचारियों को भी आवंटित किया जाएगा।